Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs SA Final Weather Report: बारिश के कारण धूल जाएगा मैच!...

IND vs SA Final Weather Report: बारिश के कारण धूल जाएगा मैच! आईसीसी का क्या है प्लान?

IND vs SA Final Weather Report: शनिवार यानी 29 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच  टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें बारबाडोस में आमने-सामने होगी। भारतीय समयनुसार मैच रात 8 बजे शुरू होगा। भारत ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराया। हालांकि, बारिश के कारण मैच बाधित हो सकता है। आइए जानते हैं कि मैच के दिन बारिश होने की कितनी संभावनाएं हैं।

बारिश डाल सकती है मैच में खलल | IND vs SA Final Weather

मौसम रिपोर्ट के अनुसार, 29 जून को बारबाडोस में बारिश की संभावना 78 प्रतिशत है। स्थानीय समयानुसार मैच सुबह 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8 बजे) शुरू होगा। सुबह तीन से 10 बजे तक बारिश की संभावना लगभग 50 प्रतिशत है। वहीं, 11 बजे तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। अगर यह मैच शुरू भी हो जाता है तो तेज बारिश के कारण रुकना तय है।

हालांकि, बारिश के चलते आईसीसी ने रिजर्व डे की भी व्यवस्था की है। अगर 29 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की वजह से प्रभावित होता है तो खिताबी मैच के लिए रिजर्व डे रखा है।

दोनों ही टीमें अब तक नहीं हारी एक भी मैच

बता दें कि दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है। साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 68 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। ऐसे में दोनों ही टीमें खिताब के पीछे अपनी पूरी जान लगाएगी।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: वॉन पर हरभजन सिंह का तीखा पलटवार, बोले- ‘बकवास बंद करो..’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular