Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SA 2023 Test | KL Rahul ने आलोचकों को दिया...

IND vs SA 2023 Test | KL Rahul ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बड़ी बात

IND vs SA 2023 Test | KL Rahul : दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में जहां भारतीय बल्लेबाज बॉल को पढ़ नहीं पाए, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने शतक ठोक दिया। उनके शतक के बदौलत टीम इंडिया एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाई। राहुल ने अपनी 101 रन की पारी में 14 चौके और 4 छक्के लगाकर भारतीय टीम को 245 रन तक पहुंचा दिया। उनकी इस पारी की महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स ने तारीफ की है। हालांकि, मैच के बाद राहुल ने प्रेस कांफ्रेस में आलोचकों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होनें कहा कि जो लोग आज उनकी तारीफ कर रहे हैं, वही कुछ महीने पहले तक उन्हें गाली दे रहे थे।

IND vs SA 2023 Test | KL Rahul ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बड़ी बात

मैच के बाद केएल राहुल ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

राहुल ने कहा कि “जाहीर तौर से यह मुश्किल है। जब आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं, तो आपको एक क्रिकेटर के रूप में, एक इंसान के रूप में  और व्यक्तिगत तौर से चुनौती मिलती है। साथ ही सोशल मीडिया का दबाव होता है। राहुल ने आगे कहा कि जब आप शतक बनाते हैं तो लोग वाह, वाह कहते हैं, लेकिन 3-4 महीने पहले लोग मुझे गाली दे रहे थे तो अब यह खेल का हिस्सा है। राहुल से ट्रोल्स से निपटने के तरीके को लेकर कहा कि यह मुझे प्रभावित करता है, मैं यह नहीं कहूंगा कि यह मुझे प्रभावित नहीं करता है। जो कोई भी कहता है कि यह उन्हें बिल्कुल प्रभावित नहीं करता है, मुझे यकीन है कि वह झूठ बोल रहा है।“

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका के पास बढ़त

मैच की बात करें तो मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पहली पारी दूसरे दिन 67.4 ओवर में 245 रन पर सिमट गई। कप्तान रोहित पांच रन, यशस्वी जायसवाल 17 रन और शुभमन गिल दो रन बनाकर चलते बने। उसके बाद श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला। हालांकि, दोनों भी जल्दी आउट हो गए। उसके बाद केएल राहुल ने मोर्चा संभाला। उन्होंने शतक लगाया और भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।  साउथ अफ्रीका के पास फिलहाल 11 रन की बढ़त है। तीसरे दिन का खेल आज खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें : KL Rahul : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीताऊ पारी खेलने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, आलाचनाओं को लेकर की बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular