Saturday, October 5, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs PAK : टीम इंडिया ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप...

IND vs PAK : टीम इंडिया ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में पछाड़ा, नसीम शाह तो रो रोड़े

IND vs PAK : रविवार को टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला गया था। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 6 रनों से जीत दर्ज की। मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने गेंदबाजी चुनी थी। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन कर 119 रन बनाकर 19 ओवर में ऑलआउट हो गए ।

पाकिस्तान टीम 20 ओवर में सिर्फ 113 रन ही बना सकी

इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 20 ओवर में सिर्फ 113 रन ही बना सकी और मैच 6 रनों से हार गई। 10 ओवर तक पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी। 14वें ओवर में एक वक्त पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 80 रन था। इसके बाद बुमराह ने रिजवान को आउट कर मैच पलटा। रिजवान को बुमराह वही शादाब खान को हार्दिक ने अपना शिकार बनाया।

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा, दिनेश कार्तिक ने बताया

भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

जसप्रीत बुमराह 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए और इफ्तिखार का विकेट लिया। 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। हालांकि, अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन खर्च किए और इमाद वसीम का विकेट लिया। इस तरह टीम इंडिया ने एक कम स्कोर के मैच जीत कर असंभव को संभव में बदल दिया। जहां एक टाइम पर टीम इंडिया की हार निश्चित लग रही थी, लेकिन बुमराह-अर्शदीप, सिराज और हार्दिक की तेज गेंदबाजी की चौकड़ी ने भारत को मैच जिता दिया।

IND vs PAK

बुमराह को दिया गया प्लेयर ऑफ द मैच

पाकिस्तान की टीम 20 ओवर के बाद सात विकेट पर 113 रन बना सकी। भारत की ओर से बुमराह ने तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, हार्दिक ने दो विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप और अक्षर को एक-एक विकेट मिला। पहली पारी में पाकिस्तान के भी गेंदबाजों ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और हरिस रउफ को 3-3 विकेट मिले, वही आमिर और शाहीन को 2 और 1 विकेट मिला।

IND vs PAK

ये भी पढ़ें : Virat Kohli को लेकर साइमन डुल का बड़ा खुलासा, बोले- ‘..जान से मारने की धमकी मिली थी’

ऋषभ पंत ने 42 रन की एक अहम पारी खेली

भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 42 रन की एक अहम् पारी खेली। वही पाकिस्तान के तरफ से रिजवान ने 44 बॉल में 31 रन की पारी खेली थी। भारत के हाथों पाकिस्तान की सातवीं हार से भारतीय फैंस के लिए खुशी का सबब बन गया, जबकि पाकिस्तानी फैंस के लिए यह दिल तोड़ने वाली बात थी। खासकर उस फैन के लिए, जिसने पाकिस्तान को जीतते हुए देखने के लिए अपना ट्रैक्टर बेच दिया था।

न्यूयार्क के स्टेडियम में दिखा नीला समंदर

मैच के बाद नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के बाहर का नजारा देखने लायक था। वहां, ‘नीले रंग का समंदर’ ढोल पर जोशीले डांस स्टेप्स कर रहा था और ‘इंडिया इंडिया’ के नारे लगा रहा था। इनमें एक पाकिस्तानी फैन भी शामिल था, जिसने 3,000 डॉलर (भारतीय करेंसी में ढाई लाख रुपये) खर्च कर मैच का टिकट खरीदा था। इसके लिए फैन ने अपना ट्रैक्टर बेच दिया था, लेकिन वह पाकिस्तान टीम को मैच जीतते हुए नहीं देख पाया।

- Advertisment -
Most Popular