Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs ENG Semifinal 2: अगर मैच में बारिश हुई तो किसे...

IND vs ENG Semifinal 2: अगर मैच में बारिश हुई तो किसे होगा फायदा?

IND vs ENG Semifinal 2: भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमें सेमीफाइनल में एक बार फिर आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम अब तक टी20 विश्व कप 2024 में अजेय रही है। वहीं, इंग्लैंड को ग्रुप स्टेज पर और सुपर-8 में एक-एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। रोहित शर्मा की सेना ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह हासिल की है जबकि इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया है।

IND vs ENG Semifinal 2

बारिश होने की आशंका 70%  |IND vs ENG Semifinal 2 |

हालांकि, मौसम विभाग की मानें तो मैच के दौरान हवाएं 10 से 15 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से उत्तर-पूर्वी दिशा में चलेंगी। मैच के दौरान बारिश की संभावना 70% है। ऐसी स्थिति में ज्यादा चांस हैं कि भारत बनाम इंग्लैंड का मैच रद्द भी हो सकता है।

ऐसे में आइए देखते हैं कि अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो आखिर किस टीम को इसका फायदा होगा या कौन सी टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। बता दें कि इसके लिए कोई भी रिजर्व डे का प्रावधान नहीं रखा गया है।

IND vs ENG Semifinal 2

क्या हो सकते हैं परिणाम ? | IND vs ENG Semifinal 2|

अगर बारिश के कारण मैच धुल जाता है, तो भारतीय टीम शनिवार को होने वाले फाइनल में सीधे पहुंच जाएगी क्योंकि वह सुपर-8 के ग्रुप-1 में शीर्ष पर रही थी। इसका नुकसान इंग्लैंड के टीम को होने वाला है। बता दें कि  भारत ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा है तो इंग्लैंड ने अमेरिका को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया था।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी! भारत के मैच में ये होंगे अंपायर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular