Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs ENG Semi Final Highlights: भारत ने इंग्लैंड से लिया बदला,...

IND vs ENG Semi Final Highlights: भारत ने इंग्लैंड से लिया बदला, 68 रन से हराकर हिसाब किया चुकता

IND vs ENG Semi Final Highlights: गयाना में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम साउथ अफ्रीका से अब भारत का मुकाबला 29 जून को होने वाला है। यह मैच शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से बारबाडोस में होगा। टीम इंडिया तीसरी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 103 रन पर ही अपने 10 विकेट गवां दी और भारत यह मुकाबला आसानी से जीत गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत खास नहीं रही। विराट कोहली एक बार फिर से सस्ते में आउट हो गए। हालांकि, एक बार फिर से कप्तान ने जिम्मेदारी संभाली और रोहित शर्मा ने धीमी पिच पर 39 गेंद में 57 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंद में 47 रन जड़े। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले।

जबकि हार्दिक पंड्या ने 13 गेंद में 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 23 रन बटोरे। रवींद्र जडेजा 9 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे। अंत में जडेजा और अक्षर पटेल ने टीम को 171 रन पर पहुंचा दिया।

IND vs ENG Semi Final Highlights

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम

172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को कप्तान जोस बटलर और फिल सॉल्ट ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने तीन ओवर में 26 रन जोड़ लिए थे। इसके बाद अक्षर पटेल गेंदबाजी के लिए आए और मैच का रुख बदल दिया।  उन्होनें लगातार दो विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी। अक्षर को इस मैच में 3 विकेट लिए। उन्होंने बटलर (23), बेयरस्टो (0) और मोईन अली (8) को आउट किया। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने फिल सॉल्ट और कुलदीप यादव ने सैम करन (2) को आउट किया।, जो उन्हें अपने ओवर की पहली ही गेंद पर मिली।

दूसरे छोर से कुलदीप ने कहर बरपाते हुए सैम करन (4 गेंद में 2), हैरी ब्रूक (19 गेंद में 25) और क्रिस जॉर्डन को पवेलियन भेज इंग्लैंड का स्कोर 72/7 कर दिया। यहां से टीम पूरी तरह बिखर गई और मैच को गवां दिया।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG Semifinal 2: अगर मैच में बारिश हुई तो किसे होगा फायदा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular