Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs ENG Semi Final: हार के बाद जोस बटलर ने बताया...

IND vs ENG Semi Final: हार के बाद जोस बटलर ने बताया कहां हुई चूक, बोले- ‘भारत हमें पछाड़ दिया..’

IND vs ENG Semi Final: भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर अपना बदला चुकता कर लिया है। भारत ने इस मैच में जीत के बाद फाइनल में प्रवेश किया जबकि इंग्लैंड को अब घर का रास्ता देखना पड़ेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस अहम मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज अपना विकेट खोते गए और मैच में काफी पीछे रह गए। इस मैच में हारने के बाद पूर्व चैंपियन की टीम के कप्तान जोस बटलर काफी नाखुश दिखाई दिए। मैच के बाद प्रेस कांन्फ्रेंस नें उन्होनें अपनी गलती बतायी।

जोस बटलर ने बताया कहां हुई गलती |IND vs ENG Semi Final|

जोस बटलर ने कहा, भारत ने हमें पूरी तरह पछाड़ दिया। हमने चुनौतीपूर्ण सतह पर उन्हें 20-25 रन अधिक बनाने दिए। दो साल बाद, अलग परिस्थितियां थीं। इसका श्रेय पूरी तरह भारत को जाता है। भारत जीत का हकदार है। बारिश के साथ मैंने नहीं सोचा था कि पिच में बहुत बदलाव आएगा। मुझे नहीं लगता कि अधिक बदलाव आया, उन्होंने बेहतर गेंदबाजी की। उनके पास शानदार गेंदबाज हैं।

IND vs ENG Semi Final: हार के बाद जोस बटलर ने बताया कहां हुई चूक, बोले- 'भारत हमें पछाड़ दिया..'

बटलर ने आगे कहा, अंत में ये समझ आया कि जिस तरह से स्पिन गेंदबाजी चल रही थी, मोईन से गेंदबाजी करानी चाहिए थी। उनके पास पार स्कोर से अधिक का टोटल था और ऐसे लक्ष्य का पीछा करना हमेशा कठिन होता है। कुछ स्थानों पर बहुत अच्छी क्रिकेट खेली, लेकिन जब सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब हम पीछे रह गए।

IND vs ENG मैच में क्या हुआ? |IND vs ENG Semi Final|

मैच की बात करें तो गयाना में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 103 रन पर ही अपने 10 विकेट गवां दी और भारत यह मुकाबला आसानी से जीत गया।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG Semi Final Highlights: भारत ने इंग्लैंड से लिया बदला, 68 रन से हराकर हिसाब किया चुकता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular