Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs ENG Pitch Report: गुयाना में खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल मैच,...

IND vs ENG Pitch Report: गुयाना में खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल मैच, जानें कैसी होगी पिच?

IND vs ENG Pitch Report: T20 World Cup 2024 में भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस वर्ल्ड कप सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। हालांकि, इस मैच में टॉस का काफी बड़ा योगदान रहने वाला है। यहां की पिच गेंदबाजों को काफी मदद करती है। आइए विस्तार से इस मैच की पिच के बारे में विस्तार में जानते हैं…

कैसी होगी गुयाना की पिच ?

भारत और इंग्लैंड की सेमीफाइनल मैच गुयाना में खेला जाएगा। यहां की पिच की बात करें तो यहां ज्यादातर शुरुआत के ओवर में तेज गेंदबाजों को नई गेंद से मदद मिलती है। वहीं जैसे-जैसे पिच धीमी होती है तो यहां स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलने लगती है। गौरतलब है कि इसी मैदान पर अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया था। यहां पर बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए देखा गया है। इसके अलावा दूसरी पारी में रन बनाना काफी मुश्किल होता है।

टी20 विश्व कप में भारत बनाम इंग्लैंड के आंकड़ें

आंकड़ों की बात करें तो टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैच खेले गए हैं। दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं। वहीं, T20I में आंकड़ो को देखें तो दोनों टीमों के बीच कुल 23 मैच खेले गए हैं, जिसमें 12 में भारत और 11 में इंग्लैंड को जीत दर्ज की है।

IND vs ENG Pitch Report

बता दें कि टीम इंडिया ने सुपर 8 में लगातार तीन दर्ज की है। टीम ने अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया है। इसके अलावा टीम को ग्रुप स्टेज में भी हार नहीं मिली। वहीं इंग्लैंड ने 3 मैचों में 2 जीत दर्ज की है। टीम ने यूसए और वेस्टइंडीज को हराया था, जबकि साउथ अफ्रीका से टीम को हार झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढे़ें: T20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी! भारत के मैच में ये होंगे अंपायर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular