Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs ENG: वॉन पर हरभजन सिंह का तीखा पलटवार, बोले- 'बकवास...

IND vs ENG: वॉन पर हरभजन सिंह का तीखा पलटवार, बोले- ‘बकवास बंद करो..’

IND vs ENG: टीम इंडिया ने 2024 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने के अपने 10 साल के सूखे को तोड़ दिया। भारत की शानदार जीत ने पूरी दुनिया में भारतीय क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर दौड़ा दी। हर गली-मोहल्ले में भारतीयों ने इस उपलब्धि का जश्न मनाया। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को भारत के फाइनल में पहुंचने के पीछे साजिश दिखाई दे रही थी।

वॉन पर हरभजन सिंह ने किया पलटवार

दरअसल, उन्होंने कहा कि गयाना भारतीय टीम के लिए एक बेहतरीन मैदान था, इसलिए यह परिणाम आया। इस पर भारत के महान खिलाड़ी हरभजन सिंह ने वॉन को खूब लताड़ा। वॉन ने कहा था कि आईसीसी ने भारत के साथ पक्षपात किया और उन्‍होंने टीम इंडिया को पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्‍तान की हार का दोषी भी करार दिया।

वॉन ने दक्षिण अफ्रीका के हाथों अफगानिस्‍तान की 9 विकेट की शिकस्‍त के बाद कहा था कि निश्चित ही यह मुकाबला गयाना में होना चाहिए था, लेकिन चूकि पूरा इवेंट भारत के हिसाब से तैयार किया गया तो अन्‍य टीमों के साथ नाइंसाफी हुई। इस पर हरभजन सिंह ने वॉन की क्‍लास लगाते हुए यह भी कहा कि पूर्व कप्‍तान को इंग्‍लैंड की हार को स्‍वीकार करना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए।

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में बनायी जगह

बता दें कि गयाना में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 103 रन पर ही अपने 10 विकेट गवां दी और भारत यह मुकाबला आसानी से जीत गया।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: 7 बार का अधूरा ख्वाब और 32 साल का लंबा इंतजार, जानें साउथ अफ्रीका का इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular