Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 5th Test Day 2 Highlights : दूसरे दिन का...

IND vs ENG 5th Test Day 2 Highlights : दूसरे दिन का खेल खत्म, स्कोर 473/8, 255 रन की हुई बढ़त

IND vs ENG 5th Test Day 2 Highlights : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पांचवा तथा अंतिम मैच खेला जा रहा है। यह मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है। मैच की शुरुआत 07 मार्च से हुई थी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए थे। भारत ने अपने पहले दिन का स्कोर एक विकेट पर 135 रन से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 473 रन बना लिए हैं।

IND vs ENG 5th Test Day 2 Highlights : दूसरे दिन का खेल खत्म, स्कोर 473/8, 255 रन की हुई बढ़त

शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने खेली शानदार पारी

दूसरे दिन शुक्रवार को कप्तान रोहित शर्मा (103) और शुभमन गिल (110) ने जहां शतकीय पारी खेली तो वहीं, यशस्वी जायसवाल (57), अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे देवदत्त पडिक्कल (65) और सरफराज खान (56) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर ने चार, टॉम हार्टली ने दो और जेम्स एंडरसन तथा कप्तान बेन स्टोक्स ने अब तक एक-एक सफलता हासिल की है।

जुरेल और जडेजा 15-15 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन का खाता भी नहीं खुला। लेकिन कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दूसरे दिन भारत को ऑलआउट नहीं होने दिया। दोनों के बीच 45 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे

बता दें कि भारतीय टीम सीरीज में पहले से ही 3-1 से आगे चल रही है। ऐसे में यह मैच जीतकर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करने उतरी है। टीम इंडिया के खिलाड़ी भी फार्म मे है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 473 रन बना लिए हैं। फिलहाल कुलदीप यादव 27 और जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर नाबाद हैं। ऐसे में टीम इंडिया की बढ़त 255 रन की हो चुकी है। भारतीय टीम इस बढ़त को तीसरे दिन और आगे बढ़ाना चाहेगी।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 5th Test : रोहित शर्मा ने धर्मशाला में जमाया शतक, शुभमन गिल भी नहीं रहे पीछे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular