Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 2nd Test : भारत ने दूसरे टेस्ट में की...

IND vs ENG 2nd Test : भारत ने दूसरे टेस्ट में की वापसी, इंग्लैंड को 106 रन से रौंदा

IND vs ENG 2nd Test : पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया है। भारत ने विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट में खेले गए मैच में इंग्लैंड को 106 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। गौरतलब है कि हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को करारी शिकस्त दी थी। वहां इंग्लैंड ने 28 रनों से मुकाबला अपने नाम किया था। मैच में 91 रन देकर 9 विकेट लेने वाले बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

IND vs ENG 2nd Test : भारत ने दूसरे टेस्ट में की वापसी, इंग्लैंड को 106 रन से रौंदा

पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक

भारत ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे जिसमें यशस्वी जायसवाल ने शानदार 209 रनों की पारी खेली थी जिसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर आउट हो गई थी। भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त मिली थी। वहीं दूसरी पारी में  भारत ने 255 रन का स्कोर बनाया। इस तरह से कुल भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन पर आउट हो गई और मुकाबला गवां बैठी।

दूसरी पारी में शुभमन गिल के बल्ले से निकला शतक

दूसरी पारी में शुभमन गिल ने अपना तीसरा शतक लगाया। इंग्लैंड के लिए दूसरी  पारी में जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा रन बनाए। खिलाड़ी ने 73 रनों की शानदार पारी खेली। पहले मैच में अच्छे दिखे ओली पोप कुछ खास नहीं कर पाए। जो रुट एक बार फिर से फ्लॉप रहे और इंग्लैंड की टीम हार गई। वहीं, भारत के लिए पहली पारी में बुमराह ने छह और कुलदीप यादव ने तीन विकेट चटकाए। दूसरी पारी में बुमराह और अश्विन ने तीन-तीन जबकि मुकेश कुमार, कुलदीप और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 2nd Test : 11 महीने बाद Shubhman Gill ने टेस्ट में लगाया शतक, मैच के बाद बोले – ‘यह काफी संतोषजनक..’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular