Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs BAN Test Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी Mohammed Shami की...

IND vs BAN Test Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी Mohammed Shami की वापसी, गांगुली ने अपने बयान से चौंकाया

IND vs BAN Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। इस टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है। माना जा रहा था कि बांग्लादेश के खिलाफ उनकी वापसी तय है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनको और इंतजार करना होगा। इस बीच शमी के बाहर रहने पर पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने बयान दिया है। गौरतलब है कि वनडे वर्ल्ड कप के बाद मोहम्मद शमी को दाहिनी एड़ी में चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। इसके चलते उनको इस साल 2024 में सर्जरी भी करवानी पड़ी थी।

गांगुली ने बतााया कब होगी शमी की वापसी ?

गांगुली ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि शमी की जरूरत भारत को ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा होगी। शमी के बाहर होने पर गांगुली ने कहा, “मुझे पता है कि मोहम्मद शमी चोट के कारण टीम में नहीं है, लेकिन वह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। क्योंकि भारत, ऑस्ट्रेलिया जा रहा है। यह अभी भी बहुत अच्छा आक्रमण है। भारत में आपको बहुत अधिक स्पिन देखने को मिलेगी।”

उन्होनें आगे कहा कि, उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे का बेसब्री से इंतजार है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने कहा, ” मैं उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मेरे लिए यह टीम के लिए असली परीक्षा होगी। फिर जब वे जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेंगे, ईमानदारी से कहूं तो ये दो सबसे महत्वपूर्ण दौरे होंगे। मुझे लगता है कि बुमराह और सिराज के साथ तेज गेंदबाजी विभाग और शमी के वापस आने के बाद, यह मजबूत होगा।”

एनसीए में अपने रिहैब पूरा कर रहे हैं शमी

बता दें कि शमी फिलहाल एनसीए में अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और पिछले महीने उन्होंने गेंदबाजी शुरू की थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि फिट होने के बाद शमी ने धीरे-धीरे अपनी गेंदबाजी का कार्यभार बढ़ाया है। जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए भारत के रवाना होने से पहले, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पुष्टि की थी कि शमी ने गेंदबाज़ी करना शुरू कर दिया है।

 ये भी पढ़ें: Mohammed Shami: भारतीय टीम में वापसी करेंगे मोहम्मद शमी? घरेलू टेस्ट सीरीज से कर सकते हैं शुरुआत
- Advertisment -
Most Popular