Saturday, October 5, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs BAN 2nd Test: बांग्‍लादेश का क्‍लीन स्‍वीप कर भारत ने...

IND vs BAN 2nd Test: बांग्‍लादेश का क्‍लीन स्‍वीप कर भारत ने बनाया रिकॉर्ड, सीरीज किया अपने नाम

IND vs BAN 2nd Test: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हरा दिया। कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। भारत को बांग्लादेश ने 95 रनों का टारगेट दिया था। भारत ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

यशस्वी जायसवाल ने खेली शानदार पारी

भारतीय क्रिकेट टीम का अपने घर पर यह 18वीं सीरीज जीत है। लगातार भारतीय टीम अपने देश में टेस्ट क्रिकेट में फतह करते आई है। इस मैच के दूसरी पारी में भारत के जायसवाल ने शानदार 51 रन की पारी खेली तो वहीं, कोहली ने नाबाद 29 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतने में सफलता हासिल की। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका के शीर्ष में भारतीय टीम नंबर वन पर बरकरार है।

IND vs BAN 2nd Test: बांग्‍लादेश का क्‍लीन स्‍वीप कर भारत ने बनाया रिकॉर्ड, सीरीज किया अपने नाम

विराट और यशस्वी के बीच अर्धशतकीय साझेदारी | IND vs BAN 2nd Test

बता दें कि रोहित शर्मा आठ रन, शुभमन गिल छह रन और यशस्वी जायसवाल 51 रन बनाकर आउट हुए। विराट और यशस्वी के बीच तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हुई। अंत में ऋषभ पंत के साथ मिलकर विराट कोहली ने मैच का अंत किया। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने दो विकेट लिए, जबकि तैजुल इस्लाम को एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: 27 सितंबर से शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैच, बांग्‍लादेश को क्‍लीन स्‍वीप करना चाहेगी भारतीय टीम

- Advertisment -
Most Popular