Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs BAN 2024: श्रीलंका दौरे के बाद बांग्लादेश से खेलेगी भारतीय...

IND vs BAN 2024: श्रीलंका दौरे के बाद बांग्लादेश से खेलेगी भारतीय टीम, अनुभवी खिलाड़ियों की होगी वापसी

IND vs BAN 2024: भारत का श्रीलंका दौरा समाप्त हो गया है। भारतीय टीम को बड़ी निराशा हाथ लगी है। इस दौरे पर नए हेड कोच और कोचिंग स्टॉफ के लिए सफर की शुरुआत थी। टी20 सीरीज में सूर्या की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही लेकिन वनडे सीरीज में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा। रोहित की सेना 0-2 से हार गई। हालांकि, पहला मैच टाई हो गया था। अब भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ मैच खेलने वाली है। रोहित की टीम इस बार मौके को गंवाना नहीं चाहेगी।

श्रीलंका के बाद भारतीय टीम का मुकाबला बांग्लादेश से

बचे हुए मैच में अब वनडे सीरीज नहीं है जो भारतीय टीम खेलने वाली है। भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश के साथ है। भारत और बांग्लादेश (IND vs SL) के बीच 2 टेस्ट और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 सितंबर से होगा। टेस्ट के बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज का पहला टी20 मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा टी20 मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। वहीं तीसरा और आखिरी टी20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित होगा।

IND vs BAN 2024

भारत बनाम बांग्लादेश मैच का पूरा शेड्यूल

19 से 23 सितम्बर 2024 – भारत बनाम बांग्लादेश, पहला टेस्ट, एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई
27 सितम्बर से 02 अक्‍टूबर 2024 – भारत बनाम बांग्लादेश, दूसरा टेस्ट, ग्रीन पार्क, कानपुर

06 अक्टूबर 2024 – भारत बनाम बांग्लादेश, पहला टी20, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला

9 अक्टूबर 2024 – भारत बनाम बांग्लादेश, दूसरा टी20, अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली12 अक्टूबर 2024 – भारत बनाम बांग्लादेश, तीसरा टी20, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद

बांग्लादेश सीरीज में अनुभवी खिलाड़ियों की होगी वापसी

इस सीरीज में टीम इंडिया में बड़े बदलाव नजर आएंगे। कई अनुभवी खिलाड़ी को आराम दिया गया था। सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, आकाश दीप और रविचंद्रन अश्विन जैसे कई खिलाड़ी लंबे अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के बाद वापसी करेंगे। ये खिलाड़ी इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में शामिल हुए थे और अब उनकी वापसी हो सकती है। श्रीलंकाई दौरे से आराम के बाद जसप्रित बुमरा और रवींद्र जड़ेजा की भी वापसी की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: IND vs SL 3rd T20 : भारत ने श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज

- Advertisment -
Most Popular