Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनImtiaz Ali: इम्तियाज अली ने आलिया भट्ट को लेकर किया बड़ा खुलासा,...

Imtiaz Ali: इम्तियाज अली ने आलिया भट्ट को लेकर किया बड़ा खुलासा, ‘हाईवे’ फिल्म के लिए आलिया नहीं थी निर्देशक की पहली पसंद

Imtiaz Ali: बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन फिल्ममेकर इम्तियाज अली आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इम्तियाज ने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। उनहीं फिल्मों में से एक है फिल्म ‘हाईवे’ जिसमें आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा लीड रोल में नजर आए थे।

इस फिल्म में आलिया वीरा का किरदार में नजर आई थी। उनकी एक्टिंग को लोगों ने बेहद पसंद किया था, लेकिन क्या आप जानते है कि इस फिल्म के लिए आलिया मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं। इम्तियाज अली ने हाल ही में एक बातचीत में बताया कि फिल्म में लीड रोल के लिए उन्हें आलिया जैसी युवा एक्ट्रेस के बजाय एक मैच्योर महिला की कल्पना की थी। हालांकि, एक फिल्म की स्क्रीनिंग पर आलिया से मुलाकात ने उनका मन बदल दिया।

dfdfrgs

इम्तियाज ने किया बड़ी खुलासा

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान इम्तियाज अली ने आलिया को लेकर कहा कि उनमें गर्मजोशी और भावनात्मक गहराई उन्हें काफी पसंद आई। इम्तियाज अली ने कहा, ‘उनकी भावनात्मक क्षमता बहुत अधिक थी। तो मैं उनसे बात करने के लिए आकर्षित हुआ।’

उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे उनकी चर्चा घर और समाज जैसे गहरे विषयों पर बात करती आलिया की असली आवाज सामने आई। इस बातचीत ने उन्हें एहसास दिलाया कि वीरा में वह भावनात्मक गहराई, जिसे वह तलाश रहे थे। वह वास्तव में उनके सामने मौजूद यंग अभिनेत्री में है।

निर्देशक ने बताया कि उनका विचार एक बड़ी उम्र की अभिनेत्री को कास्ट करना था। मतलब, ऐश्वर्या राय जैसी कोई अभिनेत्री, जिसे उन्होंने बिना मेकअप के वीरा की भूमिका के लिए एकदम सही माना। हालांकि, आलिया भट्ट से मिलने के बाद उन्होंने कभी किसी और अभिनेत्री से संपर्क नहीं किया। इम्तियाज ने बताया, ‘बिना मेकअप के ऐश्वर्या राय एक बढ़िया विकल्प होंगी, लेकिन मैंने किसी से संपर्क नहीं किया।’

ये भी पढ़ें: Stree 2: रिलीज के पांचवे दिन ‘स्त्री 2’ ने किया 200 करोड़ का आंकड़ा पार, इतने करोड़ का किया कारोबार

trtget5tt4

ये थी फिल्म की कहानी

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित ‘हाईवे’ साल 2014 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह एक भावपूर्ण बॉलीवुड ड्रामा है, जो वीरा त्रिपाठी की कहानी बताती है। फिल्म में वीरा का किरदार आलिया ने निभाया था। वह एक अमीर परिवार से थीं, जिसे हाईवे पर डकैती के दौरान किडनैप कर लिया जाता है।

मगर, वीरा को उसी कैद में आजादी और सुकून मिलता है, जिससे वह डरती थीं। आलिया भट्ट ने वीरा के रूप में अपने करियर को एक नई उड़ान दी थी।

फिल्म में उनके अभिनय प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा हुई थी। रणदीप हुड्डा ने महाबीर की भूमिका निभाई थी। अपने हर किरदार की तरह उन्होंने इसमें भी जान डाल दी थी। ‘हाईवे’ को अनिल मेहता द्वारा की गई शानदार सिनेमैटोग्राफी के लिए सराहा जाता है, जो भारत के विविध और कच्चे परिदृश्यों को खूबसूरती से दिखाती है।

- Advertisment -
Most Popular