Saturday, July 27, 2024
HomeखेलICC World Cup 2023 : सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई अफगानिस्तान...

ICC World Cup 2023 : सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई अफगानिस्तान टीम, साउथ अफ्रीका ने किया बाहर

ICC World Cup 2023 : विश्व कप 2023 में   दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। पिछले मुकाबले में भारत के खिलाफ हार के बाद यह टीम फिर से जीत की पटरी पर लौट चुकी है। अब उसका दूसरे सेमीफाइनल में खेलना तय है। लीग मैच के अंतिम मैच में उसनें अफगानिस्तान को हराकर उसे सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया। गौर करने वाली बात ये है कि अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफगानिस्तान को यह मैच 438 रन से जीतना था। ऐसे में यह टीम पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी थी।

ICCWorld Cup 2023
ICCWorld Cup 2023

चेज करते हुए साउथ अफ्रीकी ने जीता मैच

साउथ अफ्रीका की टीम ने इस वर्ल्ड में वापसी की है। हालांकि, नीदरलैंड से मुकाबले को जरुर गवांया था। उसके बाद चेज करते हुए अफ्रीकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की। हालांकि, टीम इंडिया के खिलाफ मैच में वो कुछ खास नहीं कर पाए। माना जा रहा था कि भारत के खिलाफ उसका मुकाबला टक्कर का होगा लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे भी नहीं छोड़ा और 100 रन के अंदर ऑलआउट कर दिया। हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले को चेज करते हुए एक बड़े अंतर से जीत दर्ज की ।

SA vs AFG मैच हाइलाइट्स

अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की ओर से अजमतुल्लाह उमरजई ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 97 रन की दमदार पारी खेली। रहमत शाह और नूर अहमद ने 26-26 रन का योगदान दिया। रहमनुल्लाह गुरबाज ने 25 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएत्जी ने चार विकेट लिए। लुंगी एनगिडी और केशव महाराज को दो-दो विकेट मिले। फेहलुकवायो ने एक विकेट झटका। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए डुसेन 95 गेंद में 76 रन बनाकर नाबाद रहे। फेहलुकवायो ने 37 गेंद में नाबाद 39 रन बनाए। क्विंटन डिकॉक ने 41 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान के लिए नबी और राशिद ने दो-दो विकेट लिए। मुजीब को एक विकेट मिला। अफगानिस्‍तान की टीम 8 मैचों में 8 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर काबिज है।

World Cup 2023 | पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता मुश्किल ? जानें प्वाइंट्स टेबल का गणित

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular