Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलICC World Cup 2023 : श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश ने भी...

ICC World Cup 2023 : श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश ने भी किया अपनी टीम का एलान, तमीम इकबाल को लेकर मचा बवाल

ICC World Cup 2023 : लंबे इंतजार के बाद बांग्लादेश ने भी अपनी वर्ल्ड कप की टीम का एलान कर दिया है। पाकिस्तान, बांग्लादेश, और नेपाल की टीम ऐसी थी जिसने काफी देर बाद अपनी टीम का ऐलान किया। हालांकि, बांग्लादेश ने अभी तक टीम का एलान नहीं किया था लेकिन अब इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ बांग्लादेश की टीम ऐसी थी जिसका ऐलान नहीं हुआ था। हालांकि इस टीम में उनके स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान तमीम इकबाल का नाम नहीं है। इस वजह से टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को बनाया गया हैं।

शाकिब अल हसन ने बोर्ड को दी थी धमकी

बांग्लादेश की लोकल खबरों के मुताबिक शाकिब अल हसन ने बोर्ड के सेलेक्टर्स को धमकी दी थी कि अगर तमीम को बांग्लादेश के स्क्वॉड में शामिल किया गया तो वो टीम के कप्तान नहीं रहेंगे। दूसरी ओर तमीम का कहना था कि वो चोटिल हैं और पूरा वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे। दूसरी ओर तमीम का कहना था कि वो चोटिल हैं और पूरा वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे। शाकिब अल हसन ने बोर्ड के सामने कहा था कि टीम में पूरी तरफ फिट खिलाड़ियों को ही जगह देनी चाहिए। नतीजा यह कि बोर्ड शाकिब के आगे झुक गया।

तमीम के भाई भी वर्ल्ड कप के स्क्वॉड से हुए बाहर

तमीम के अलावा उनके भाई नफीस इकबाल को भी वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है। बता दें कि बांग्लादेश का प्रदर्शन एशिया कप में खराब रहा था लेकिन टीम ने आखिरी सुपर फोर के मुकाबले में भारत को हराकर सभी को सरप्राइज किया था।

ICC World Cup 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन , तंजीद हसन, तंजीम हसन, महमुदुल्लाह।

ICC World Cup 2023 : “पहले भारत में नहीं खेले लेकिन दबाव…” बाबर आजम ने प्रेस कांफ्रेस ने कहा कुछ ऐसा

- Advertisment -
Most Popular