Saturday, July 27, 2024
Homeखेलगलत रैंकिंग जारी करने के बाद ICC ने दी सफाई, कहा- "गलत...

गलत रैंकिंग जारी करने के बाद ICC ने दी सफाई, कहा- “गलत सूचना के लिए हमें खेद है”

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को जारी की टेस्ट रैंकिंग को लेकर माफी मांगी है। ICC ने ये साफ कर दिया है ऑस्ट्रेलिया ही टेस्ट में नंबर वन टीम है। दरअसल, क्रिकेट की सर्वोच्‍च संस्‍था यानी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद से बुधवार को एक बड़ी गलती हुई। 15 फरवरी को आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम को पहला स्थान करार दिया गया। ICC ने बाद में स्पष्ट किया कि ऑस्ट्रेलिया वास्तव में अभी भी टेस्ट में नंबर एक है। वहीं, भारत T20 और वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है।

IND vs AUS Match Prediction 2nd Test- Who Will Win Today's India vs Australia Match? 2023

आईसीसी ने स्वीकारी अपनी गलती

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराया था। इससे भारत की रैंकिंग में काफी इजाफा देखने को मिला। इसके बाद बुधवार को ICC ने मेजबान टीम को टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बताया। गलत जानकारी देने के लिए अब आईसीसी ने माफी मांगी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी ने कहा “आईसीसी तकनीकी त्रुटि के लिए अपनी गलती स्वीकार करता है। आईसीसी ने 15 फरवरी 2023 को थोड़े समय के लिए भारत को गलत तरीके से आईसीसी की वेबसाइट पर नंबर 1 टेस्ट टीम के रूप में दिया था। इस गलत सूचना के लिए आईसीसी को खेद हैं।”

About ICC Cricket | International Cricket Council

फिर से भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर

‘मेन इन ब्लू’ टीम पहले से ही टी20 और वनडे प्रारूप में पहले पायदान पर थी। ऐसे में रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम पहली बार क्रिकेट के इतिहास में एकसाथ क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में टॉप रही। लेकिन ये आईसीसी से बड़ी चूक थी। जी हां, कुछ समय के बाद आईसीसी ने अपनी गलती सुधारते हुए भारतीय टीम को फिर से टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर भेज दिया।

ind vs aus 2nd test probable playing 11 in tamil – Ind vs Aus 2nd Test: Last

कल से दूसरा टेस्ट मैच शुरू

गौरतलब है कि फिलहाल भारतीय टीम चार मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 1-0 की बढ़त पर है। अगर भारतीय टीम अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखेगी तो निश्चित ही ऑस्‍ट्रेलिया को पीछे छोड़कर नंबर-1 टीम बन जाएगी। बहरहाल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार (17 फरवरी) से शुरू हो रहा है। यह टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसके लिए भारतीय टीम ने नेट पर जमकर पसीना बहाया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से भारतीय टीम के लिए ये मैच काफी खास रहने वाला है। ऐसे में फैंस को थोड़ा धैर्य रखना होगा क्यूंकि इसका फैसला आने वाले वक्त में होगा।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular