Monday, September 23, 2024
MGU Meghalaya
HomeसंपादकीयDelhi की कठपुतली सीएम दिल्ली का कितना विकास करेंगी ?

Delhi की कठपुतली सीएम दिल्ली का कितना विकास करेंगी ?

Delhi : दिल्ली की राजनीति में पिछले कुछ दिनों में उथल – पुथल देखने को मिली है. हालांकि, आप सभी को ये बताने की जरूरत नहीं है कि ये उथल – पुथल क्यों मची और किसके कारण मची. अगर आप कट्टर ईमानदार का तमगा लेकर घूमने वाले अरविंद केजरीवाल के बारे में सोच रहे हैं तो आप बिल्कुल सही है. ये भी अच्छा था, पहले शराब घोटाला करो फिर जेल जाओ और जब जमानत से बाहर आओ तो इस्तीफे का ऐलान करके एक कठपुतली सीएम बना दो. वाह भाई वाई.केजरीवाल जी को भी मानना पड़ेगा, राजनीति के पिच पर क्या बेटिंग कर रहे हैं. पर केजरीवाल जी को ये भी पता होना चाहिए कि जनता इतनी बेवकूफ नहीं है जो उनकी इस चाल में फंस जाए.

केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने अपनी नेता आतिशी को दिल्ली का नया सीएम घोषित किया है पर क्या आपको लगता है कि आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री के तौर पर फैसले लेंगी. मुझे तो नहीं लगता. लोग अभी से ही आतिशी को ही अरविंद केजरीवाल के हाथों की कठपुतली सीएम बोलने लगे है और सही में देखा जाए तो जनता बिल्कुल ठीक कह रही है. केजरीवाल का वर्चस्व दिल्ली सरकार में तो रहेगा ही और यकीनन आतिशी जो भी फैसला लेंगी वो केजरीवाल से पूछकर ही लेंगी, क्योकि बॉस से पूछे बिना भला कोई कर्मचारी फैसले कैसे ले सकता है.

ये भी पढ़ें :  हरियाणा में 8 अक्टूबर को फिर हरियाणा में खिलेगा कमल, होगी विकास की जीत

केजरीवाल जी अब जो नाटक कर रहे हैं कि उन्हें कोर्ट से तो ईमानदारी का सर्टिफिकेट मिल गया है तो शायद केजरीवाल जी जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश में लगे है पर भाई साहब ये पब्लिक है सब जानती है. केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति मामले में फिलहाल जमानत पर है. उन्हें पूरी तरह से इस केस में क्लिनचीट नहीं मिली है. अब जहां तक बात उन्हें जनता से ईमानदारीका सर्टिफिकेट मिलने की है तो इतना सब होने के बाद दिल्ली की समझदार जनता केजरीवाल और उनके नेताओं पर क्यों विश्वास करे. केजरीवाल ने आतिशी को कुछ महीने के लिए सीएम बनाकर आप की बिगड़ी बनाने की जो कोशिश की है उसे जनता अच्छे से समझ रही है.

ये चाहते हैं कि महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली में विधानसभा के चुनाव करा दिए जाए तांकि अभी तक जो भ्रष्टाचार के कारनामे अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी के सामने आ रहे है वो कुछ कम आए. पर साथियों आपको तो पता है कि ” सच्चाई छुप नहीं सकती बनावट के वसूलों से और खुश्बू आ नहीं सकती कागज़ के फूलों से “. केजरीवाल एंड कंपनी अपने भ्रष्टाचार को बचाने की कितनी भी कोशिश क्यों न कर लें पर इन्हें कामयाबी बिल्कुल नहीं मिलेगी. दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी अब दिल्ली में क्या कुछ करेंगी वो तो समय ही बताएगा पर आतिशी एक कठपुतली मुख्यमंत्री साबित होने वाली है दिल्ली की जनता इस बात से अच्छे से वाकिफ है.

- Advertisment -
Most Popular