Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनSanjay Leela Bhansali: संजय लीला भंसाली के हाथ से जाने वाली थी...

Sanjay Leela Bhansali: संजय लीला भंसाली के हाथ से जाने वाली थी ‘हीरामंडी’, फिल्ममेकर ने किया बड़ा खुलासा

Sanjay Leela Bhansali: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने- माने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली इन दिनों अपनी हालिया रिलीज वेज सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ को लेकर लगातार सुर्खियों में छाए हुए हैं। संजय की इस सीरीज को लेगों की ओर से मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। ‘हीरामंडी से फिल्ममेकर ने अपना ओटीटी डेब्यू किया है।

यह एक पीरियड ड्रामा सीरीज है। मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा जैसी एक्ट्रेसेस से सजी यह सीरीज 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। अब तक इसकी खूब चर्चा हो रही है। एक बार फिर भंसाली के काम की जमकर तारीफ हो रही हैं। लेकिन, इस सीरीज को बनाने से पहले एक वक्त ऐसा भी था, जब यह सीरीज भंसाली के हाथ से निकलने वाली थी।

fvvfdvdsvd

भंसाली के हाथ से जाने वाली थी हीरामंडी

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली की यह सीरीज डेविड धवन के पास जाने वाली थी। इसका खुलासा खुद भंसाली ने किया है। भंसाली के टालने वाले रवैये की वजह से सीरीज के लेखकर मोईन बेग इस सीरीज को डेविड धवन को सौंपने पर विचार कर रहे थे। हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान भंसाली ने बताया कि उनके बार-बार टालने की वजह से इसके लेखक मोईन बेग इसे डेविड धवन को सौंपने वाले थे।

संजय लीला भंसाली ने कहा, ‘आदित्य पंचोली मेरे घर मोईन बेग को लेकर आए, लेकिन उस समय मैंने ‘देवदास’ खत्म की थी। फिर मैं ‘ब्लैक’ बनाने लगा। इसके बाद जैसे-जैसे मैं अपनी नई फिल्म का एलान करता तो बेग साहब की कॉल आ जाती’। भंसाली ने आगे कहा, ‘मैं ‘रामलीला’ बनाता तो वे कॉल करते और कहते क्या आप ‘हीरामंडी’ नहीं बना रहे हो?

इसके बाद जब मैंने ‘बाजीराव मस्तानी’ बनाई तो भी उनकी कॉल आई और उन्होंने यही सवाल पूछा। फिर मैंने ‘पद्मावत’ बनाई तब उन्होंने मुझे कॉल कर धमकाया। उन्होंने कहा कि मैं या तो इस स्क्रिप्ट पर काम शुरू करूं या फिर वे इसे डेविड धवन को दे देंगे’। भंसाली ने आगे कहा कि उनके पास इसकी स्क्रिप्ट हर दो-तीन साल में आती रही, लेकिन उन्हें हमेशा यही लगता रहा कि ये बहुत बड़ी है।

इसे बनाने में काफी समय लगेगा। उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन. खुशकिस्मती से जब इस ओटीटी प्लेटफॉर्म की शुरुआत हुई और इसकी लोकप्रियता बढ़ने लगी तो मुझे लगा कि ‘हीरामंडी’ बनाने का अब ये सही समय है’।

efewfewde

सीरीज में नजर आ रहें है ये सितारे

गौरतलब है कि हीरामंडी की बात करें तो मौजूदा समय में यह नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। शो को लोगों और समीक्षकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। संजय लीला भंसाली की मल्टीस्टारर सीरीज ‘हीरामंडी’ में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल, शेखर सुमन, अध्ययन सुमन समेत कई मशहूर सितारों ने अपनी अदायगी का जलवा दिखाते नजर आ रहे हैं।

- Advertisment -
Most Popular