Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनHina Khan: हिना खान ने साझा किया वीडियो, कैंसर के उपचार के...

Hina Khan: हिना खान ने साझा किया वीडियो, कैंसर के उपचार के दौरान भी रोज जिम जा रही है एक्ट्रेस

Hina Khan: टीवी इंडस्ट्री के बेहद मशहूर एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई हैं। जब से हिना ने यह जानकारी दी है कि वह तीसरी स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं, तब से एक्ट्रेस के फैंस उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रहें हैं।

हिना खान इस मुश्किल वक्त में बड़ी हिम्मत से काम ले रही हैं। सर्जरी और कीमोथैरेपी के बीच उन्होंने न सिर्फ शूटिंग पर वापसी कर दी है, बल्कि नियमित रूप से जिम भी जा रही हैं। न बीमारी और न ही भारी बारिश, किसी भी चीज को हिना जिम जाने के रास्ते में बाधा नहीं बनने दे रही हैं।

hjhjuhjhhijk

हिना ने शेयर किया वीडियो

हाल ही में हिना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वे भारी बारिश के बीच जिम जाती नजर आ रही हैं। वीडियो में उन्हें छाता थामे जिम की तरफ बढ़ते देखा जा सकता है। इसके साथ हिना ने बहुत ही प्रेरक नोट लिखा है। अभिनेत्री ने लिखा है, ‘आपके पास क्या बहाना है’?

एक्ट्रेस ने आगे लिखा है, ‘स्वस्थ जीवनशैली को बनाए रखने के लिए व्यायाम या किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधि बहुत जरूरी है। लेकिन जब कोई बीमारी के दौर से गुजर रहा हो तो शारीरिक व्यायाम और भी जरूरी और प्रभावी हो जाता है’।

हिना खान ने आगे लिखा है, ‘नियमित रूप से व्यायाम करने से न सिर्फ आप शारीरिक रूप से मजबूत बनते हो, बल्कि यह हमारे मानसिक स्वास्थ्य को भी पोषण देता है। और हमारे दिमाग का सेहतमंद होना बहुत ही जरूरी है। मेरे कीमो उपचार के दौरान मुझे गंभीर न्यूरोपैथिक दर्द का सामना करना पड़ता है, जिससे मेरे पैर और पंजे ज्यादातर समय सुन्न हो जाते हैं, कभी-कभी व्यायाम करते समय मैं अपने पैरों पर नियंत्रण खो देती हूं। पैरों के सुन्न होने की वजह से मैं गिर जाती हूं, लेकिन मैं केवल वापस उठने पर अपना फोकस रखती हूं’।

ये भी पढ़ें: Dharmendra: धर्मेंद्र ने की विनेश फोगाट की तारीफ, अभिनेता ने दिया पहलवान को हौसला

tgththrggr

बेहद हिम्मत से काम ले रही है हिना | Hina Khan

हिना ने आगे लिखा, ‘मैं खुद को गिरने नहीं दूंगी। मैं हर बार उठूंगी और उठने के लिए जो ताकत दिखाती हूं, उससे मुझे परिभाषित किया जाएगा। हर बार जब मुझे लगता है कि मैं उठकर काम नहीं कर सकती, तो मैं और जोर लगाती हूं, क्योंकि मेरे पास मेरी ताकत, मेरी आत्मा और मेरी इच्छाशक्ति के अलावा आखिर और क्या है…?

तो वर्कआउट करने के लिए आपके पास क्या बहाना है? वहीं हिना खान के करियर की बात करें तो उन्होंने छोटे पर्दे पर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के जरिए लोकप्रियता हासिल की। इसमें वे अक्षरा की भूमिका में दिखीं।

- Advertisment -
Most Popular