Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतHimachal BDOs Transferred: हिमाचल में IAS के बाद बदले गए 10 खंड...

Himachal BDOs Transferred: हिमाचल में IAS के बाद बदले गए 10 खंड विकास अधिकारी

Himachal BDOs transferred: हिमाचल प्रदेश में अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला लगातार जारी है, और इस बार सुक्खू सरकार ने बड़ी संख्या में अधिकारियों के तबादले करते हुए 10 बीडीओ (खंड विकास अधिकारी) की भी नियुक्ति कर दी है।

Himachal BDOs transferred: हिमाचल प्रदेश में अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला लगातार जारी है, और इस बार सुक्खू सरकार ने बड़ी संख्या में अधिकारियों के तबादले करते हुए 10 बीडीओ (खंड विकास अधिकारी) की भी नियुक्ति कर दी है। इस संबंध में ग्रामीण विकास सचिव राजेश शर्मा द्वारा अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें कई प्रमुख बदलावों का उल्लेख किया गया है।

इस अधिसूचना के अनुसार, वर्तमान में ग्रामीण विकास विभाग (आरडीडी) मुख्यालय में तैनात कार्यक्रम अधिकारी-सह-बीडीओ लतिका सहजपाल को ब्लॉक विकास अधिकारी नगरोटा बगवां, जिला कांगड़ा भेजा गया है। लतिका सहजपाल के इस तबादले के साथ ही, विकास खंड नगरोटा बगवां के बीडीओ बशीर खान की ट्रांसफर बीडीओ गोहर, जिला मंडी के लिए की गई है। यह तबादला खास तौर पर प्रशासनिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है ताकि विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों की गति बनी रहे।

वहीं, बीडीओ गोहर, जिला मंडी के अधिकारी को अब ब्लॉक विकास अधिकारी बरोह, जिला कांगड़ा लगाया गया है। इसके अलावा, चौंतरा विकास खंड, जिला मंडी के बीडीओ सरवन कुमार का तबादला आरडीडी मुख्यालय शिमला में कर दिया गया है। इन सभी अधिकारियों के स्थानांतरण से क्षेत्रीय विकास परियोजनाओं और योजनाओं के सुचारू संचालन की उम्मीद की जा रही है।

ये भी पढ़ें : Supreme Court : जस्टिस जयंत नाथ ही रहेंगे DERC के अध्यक्ष, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

वर्तमान में कुलदीप कुमार, जो आरडीडी मुख्यालय में तैनात थे, उन्हें अब बीडीओ पट्टा, जिला सोलन नियुक्त किया गया है। इसी क्रम में आरडीडी मुख्यालय में कार्यरत कला देवी का तबादला बीडीओ चुराग, जिला मंडी के लिए किया गया है। इसके अलावा, उदी धारा, जो वर्तमान में आरडीडी मुख्यालय में तैनात थीं, उन्हें बीडीओ नूरपुर, जिला कांगड़ा भेजा गया है।

इसके अतिरिक्त, रेखा देवी, जो आरडीडी मुख्यालय में तैनात थीं, उन्हें कार्यक्रम अधिकारी-सह-बीडीओ के रूप में आरडीडी मुख्यालय, शिमला में नियुक्त किया गया है। विकासखंड कुपवी, जिला शिमला में तैनात अरविंद गुलेरिया को बीडीओ आरडीडी मुख्यालय, शिमला में स्थानांतरित किया गया है, जबकि विकासखंड पच्छाद, जिला सिरमौर में कार्यरत रमेश कुमार को खंड विकास अधिकारी जिला सोलन नियुक्त किया गया है।

यह तबादला सूची सरकार के प्रशासनिक दृष्टिकोण और विकास कार्यक्रमों को सुचारू रूप से लागू करने के उद्देश्यों को दर्शाती है। हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रहे अधिकारियों के तबादले यह सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे हैं कि प्रदेश के विभिन्न विकास खंडों में कार्यरत अधिकारी विकास योजनाओं को बेहतर तरीके से क्रियान्वित कर सकें।

इन तबादलों से प्रशासनिक व्यवस्था में सुधार की संभावना जताई जा रही है, और क्षेत्रीय विकास परियोजनाओं के बेहतर संचालन की उम्मीद की जा रही है।

- Advertisment -
Most Popular