Saturday, July 27, 2024
HomeखेलSA vs PAK | CWC 2023 : खराब अंपायरिंग को लेकर छिड़ी...

SA vs PAK | CWC 2023 : खराब अंपायरिंग को लेकर छिड़ी बहस, हरभजन सिंह ने पूछे सवाल

SA vs PAK | CWC 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में शुक्रवार (27 अक्टूबर) को साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया। चेज करते हुए साउथ अफ्रीका ने शुरुआत अच्छी की। एक समय ऐसा लग रहा था कि प्रोटियाज टीम आसानी से इस मैच के जीत लेगी। हालांकि, बाद विकेट गिरते चले गए जिसके बाद ये मैच काफी ज्यादा रोमांचक हो गया। इसी बीच भारत के पूर्व ऑलराउंडर व कमेंटेटर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के मैच को लेकर एक विवादित ट्वीट कर डाला हैं। दरअसल भज्जी का कहना हैं कि खराब अंपायरिंग और नियमों के कारण पाकिस्तान को हार का मुहं देखना पड़ा हैं।

SA vs PAK | CWC 2023 : खराब अंपायरिंग को लेकर छिड़ी बहस

हरभजन सिंह ने किया विवादित ट्वीट

दरअसल, मैच की दूसरी पारी के दौरान 46वां ओवर डाल रहे हारिस रऊफ ने अफ्रीकी बल्लेबाज तबरेज शम्सी को एक गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करने की अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने डीआरएस लिया, जिसमें गेंद स्टंप्स को छूती हुई जा रही थी लेकिन अंपायर्स कॉल के चलते शम्सी नॉट आउट रहे। जिस समय यह हुआ पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए मात्र एक विकेट की जरूरत थी। अगर यह आउट दिया होता तो पाकिस्तान जीत जाता। इसी को लेकर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया है।

उन्होनें अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर लिखा, “खराब अंपायरिंग और खराब नियमों का खामियाजा पाकिस्तान को यह मैच भुगतना पड़ा.. आईसीसी को इस नियम को बदलना चाहिए.. अगर गेंद स्टंप से टकरा रही है तो वह आउट है, चाहे अंपायर ने आउट दिया हो या नॉट आउट, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.. अन्यथा तकनीक का क्या फायदा???”

यूजर्स ने लगाई ऑलराउंडर की क्लास

हरभजन सिंह के ट्वीट के बाद फैंस का सोशल मीडिया पर जमकर गुस्सा फूट रहा है। कोई पाकिस्तानी समर्थक तो कोई कह रहा है कि साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान आप कहां थे। एक यूजर ने लिखा, ‘शर्म नहीं आती आतंकी PAK को सपोर्ट करते। पूर्व साउथ अफ़्रीकी दिग्गज बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ ने भी हरभजन के ट्वीट पर रिप्लाई किया। उन्होंने लिखा, ‘भज्जी, मैं आपसे बिलकुल सहमत हूं, लेकिन रासी वैन डर डुसेन और साउथ अफ्रीकी टीम का क्या?

ये भी पढ़ें : ICC ODI World Cup 2023 : लाइट शो को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज हुए एक दूसरे पर हमलावर, जानें क्या है पूरा मामला

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular