Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeIPLGT vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की हुई वापसी, गुजरात को छह...

GT vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की हुई वापसी, गुजरात को छह विकेट से हराया

GT vs DC Highlights: IPL 2024 के 31वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को छह विकेट से हरा दिया। पिछले दो सीजन की फाइनलिस्ट टीम गुजरात टाइटंस टूर्नामेंट के अपने सबसे न्यूनतम स्कोर यानी 89 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 9वें ओवर में 67 गेंद पहले यह लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली ने करारी शिकस्त देकर अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है। साथ ही अपना नेट रनरेट भी सुधार लिया है। वहीं, गुजरात की टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई है। दोनों टीमों के खाते में बराबर अंक हैं।

GT vs DC Highlights

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम

गुजरात की टीम डीसी के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सके और इस मैच में 89 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाए। नंबर आठ पर उतरे राशिद खान के अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया। दो चौकों और क छक्के की मदद से उन्होंने 31 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल सिर्फ आठ रन बना कर आउट हो गए। वहीं, उनके साथी ऋद्धिमान साहा भी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मुकाबले में साई सुदर्शन ने 12, डेविड मिलर ने 2, अभिनव मनोहर ने 8, राहुल तेवतिया ने 10, शाहरुख खान 0, मोहित शर्मा ने 2, नूर और जॉनसन ने 1-1 रन बनाया। वहीं, स्पेंसर नाबाद रहे। दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने दो-दो विकेट लिए जबकि खलील अहमद और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने शुरुआत तुफानी अंदाज में की। पृथ्वी शॉ और जैक फ्रेजर-मैकगर्क के बीच पहले विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, मैच में विकेट भी गिरे। बल्लेबाज जल्दी से रन बनाकर नेटरनरेट सुधारने को देख रहे थे। टीम के लिए सबसे बड़ी पारी जेक फ्रेजर ने खेली थी। उन्होंने 10 गेंदों में 2 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 20 रन बनाए थे। इसके अलावा शाई होप ने 19 रन बनाए।

वहीं पृथ्वी शॉ 7, अभिषेक पोरेल 15, ऋषभ पंत ने नाबाद 19 रन बनाए और वहीं सुमित कुमार ने नाबाद 9 रनों की पारी खेली। गुजराज की ओर से संदीप वारियर ने 2 विकेट और राशिद खान-स्पेंसर जॉनसन ने 1-1 विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें: GT vs DC Highlights: लो-स्कोरिंग मैच में दिल्ली ने गुजरात को हराया, शमी और ईशांत चमके

- Advertisment -
Most Popular