Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतहरियाणाGopal Kanda की सिरसा सीट से करारी हार, 7234 वोटों से मिली...

Gopal Kanda की सिरसा सीट से करारी हार, 7234 वोटों से मिली हार

Gopal Kanda: हरियाणा की सभी 90 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे सामने आ चुके है. भाजपा को हरियाण में 48 सीटों पर जीत हासिल हुई है जबकि कांग्रेस 37 सीटों पर सिमट गई और अन्य के खाते में 5 सीटों गई है. बात अगर सिरसा विधानसभा सीट की करें तो यहां राष्ट्रीय लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा चुनाव हार गए हैं। कांग्रेस के गोकुल सेतिया ने उन्हें 7234 वोटों से चुनाव हराया है। गोपाल कांडा के लिए यह बड़ा झटका है। दरअसल, उम्मीद की जा रही थी गोपाल कांडा सिरसा से चुनाव जरूर जीतेंगे और माहौल भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा था पर ऐसा हुआ नहीं.

बता दे कि सिरसा से गोपाल कांडा चुनाव हार गए है और इसको लेकर चर्चाओं का दौर भी जारी है. बता दे कि सिरसा का फाइनल रिजल्ट आ गया है.  राष्ट्रीय लोकहित पार्टी के उम्मीदवार गोपाल कांडा चुनाव हार गए हैं. गोपाल कांडा को कुल 71786 वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस के गोकुल सेतिया को 79020 वोट मिले हैं. आपको बता दे कि गोपाल कांडा की हार 7234 वोटों से हुई है. चर्चा में इस बात की है कि कांडा की हार तब हुई है, जब बीजेपी ने उनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.

ये भी पढ़ें :  Haryana Election Final Result : हरियाणा में भाजपा में 48 सीटों पर जीत की हासिल, कांग्रेस प्रस्त, जानिए कौन कहां से जीता

इसके बावजूद उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा है। आपको बता दे कि सिरसा गोपाल कांडा का गढ़ रहा है लेकिन इस बार जनता ने गोपाल कांडा को नहीं जिताया. आपको बता दे कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था और इसके नतीजे 8 अक्टूबर मंगलवार को घोषित किए गए जहां भाजपा ने तीसरी बार हरियाण में जीत हासिल कर एक रिकार्ड बना दिया है.

 

- Advertisment -
Most Popular