Saturday, July 27, 2024
HomeखेलGautam Gambhir on Rohit Sharma : गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के...

Gautam Gambhir on Rohit Sharma : गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के लिए कही ऐसी बात, विराट कोहली के फैंस को लगी मिर्ची

Gautam Gambhir on Rohit Sharma : वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का फॉम जारी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले को छोड़ दें तो हर मैच में रोहित ने तेज और किफायती पारी खेली है। हालांकि, कई मैचों में वो कभी अर्धशतक तो कभी शतक बनाने से चुके जाते हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में वो 87 रन पर आउट हो गए। इसी तरह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में वो 86 रन पर आउट हो गए। वो चाहते तो शतक पूरा कर सकते थे पर उन्होनें उस समय भी ज्यादा से ज्यादा रन स्कोरबोर्ड में लगाने को देखा और इसी क्रम में बड़ा शार्ट खेलते वक्त आउट हो गए। इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसा ही हुआ। हालांकि, रोहित की शानदार पारी ने भारत को 200 के स्कोर से आगे ले जाने का काम किया। भले ही रोहित शतक से चूक गए लेकिन उनकी इस पारी ने फैन्स ही नहीं बल्कि पूर्व दिग्गजों का भी दिल जीत लिया। वहीं, गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को लेकर खास बयान दिया है जो इस समय चर्चा बटोर रहा है।

उम्मीद है कि वो आगे भी ऐसी ही बैंटिंग जारी रखेंगे – गौतम

दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 87 रन की पारी खेली। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर ने रोहित को लेकर कहा कि अगर वो आकड़ों के बारे में सोचेंगे तो उनके नाम और ज्यादा शतक होते। गंभीर ने कहा कि रोहित शतकों को लेकर नहीं सोचते है। वह एक निस्वार्थ कप्तान हैं। उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, मुझे उम्मीद है कि वो बाकी टूर्नामेंट में भी ऐसा करना जारी रखेंगे। ये समझना अहम है कि आपका लक्ष्य क्या है। शतक बनाना या वर्ल्ड कप जीतना। अगर आप शतक बनाना चाहते हैं तो उसके हिसाब से खेलें। अगर रोहित आंकड़ों के बारे में सोचते तो अब तक 40-45 शतक बना लिए होते।

Gautam Gambhir on Rohit Sharma

रोहित शर्मा एक निस्वार्थ कप्तान

आपको बता दें कि ये पहली दफा नहीं है जब पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने बेबाक अंदाज में कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की हो। इससे पहले भी वो कई मौको पर ये बात कह चुके हैं कि रोहित शर्मा एक कप्तान के रुप में कितने अच्छे हैं। साथ ही उन्होनें ये उम्मीद भी की है कि रोहित आगे भी ऐसी निस्वार्थ बैंटिंग जारी रखेंगे।गंभीर ने कहा, “रोहित शर्मा एक निस्वार्थ कप्तान हैं। जो टीम से चाहते हैं वो पहले वह खुद करके दिखाते हैं। अगर आप अपनी टीम से पॉजिटिव बल्लेबाजी की उम्मीद रखते हैं तो सबसे पहले आपको करके दिखानी पड़ती है। आगे बढ़के टीम को लीड करना किसी तरह की पीआर और किसी तरह की मार्केटिंग आपको वो करके नहीं दिखा सकती। ये आपको खुद करना पड़ेगा। रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में ये करके दिखाया है।”

क्या विराट कोहली को गौतम गंभीर ने किया टारगेट ?

उन्होंने कहा, “शायद आंकड़े उनके उतने नहीं होंगे। रनों के मामलें में वह शायद 10वें नंबर पर हो या 5वें नंबर पर हो। ये मायने नहीं रखता है। लेकिन अगर आप 19 नवंबर को वो ट्रॉफी उठाएंगे तो वो आपका लक्ष्य होना चाहिए। ये देखना जरूरी है कि आपका लक्ष्य 100 बनाना है या ट्रॉफी उठाना है।” गौतम गंभीर के इस बात को विराट कोहली के फैंस विराट कोहली से जोड़कर देख रहे हैं। कुछ फैंस का कहना है कि गंभीर ने ये बात विराट कोहली को लेकर बोली है। वर्ल्ड कप में ये देखा गया है कि उन्होनें शतक पूरा करने के लिए काफी गेंदे ली और शतक पूरा किया।

ये भी पढ़ें : Gautam Gambhir : भारत-पाकिस्तान मैच राइवलरी को लेकर गंभीर का बड़ा बयान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular