Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
Homeखेलपूर्व हेड कोच ने Gautam Gambhir को दिया संदेश, भावूक हुए गौती

पूर्व हेड कोच ने Gautam Gambhir को दिया संदेश, भावूक हुए गौती

Gautam Gambhir: भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर है। आज तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा। गौतम गंभीर का बतौर हेड कोच आज पहला काम होगा। गौरतलब है कि पूर्व हेड कोच द्रविड़ ने ढाई साल तक टीम इंडिया के कोच रहे। उनके रहते टीम इंडिया ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई।

पिछले साल अपने घर में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी कदम रखा लेकिन दोनों जगह भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ा दिया गया। उसके बाद उनकी ही कोच में टीम इंडिया 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल रही।

पूर्व हेड कोच ने नए हेड कोच को दिया संदेश

इस बीच पूर्व हेड कोच ने नए हेड कोच के लिए ऑडियो संदेश भेजा है। इस ऑडियो में द्रविड़, गंभीर से कहते हैं, “हैलो गौतम, टीम इंडिया के कोच तौर पर हमारी दुनिया की सबसे शानदार नौकरी में आपका स्वागत है। मैंने जिस अंदाज में टीम इंडिया के कोच का सफर खत्म किया वो सपने से परे था और उसे अब तीन सप्ताह हो चुके हैं। बारबाडोस और इसके कुछ दिन बाद मुंबई में शाम को जो हुआ था वो शानदार था। मैं किसी भी चीज से ज्यादा इस टीम के साथ इकट्ठा की गईं यादें, दोस्ती को सहेज कर रखूंगा। अब आप कोच हो तो मैं आपके लिए भी यही दुआ करूंगा।”

द्रविड़ ने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि आप को पूरी तरह से फिट खिलाड़ियों की टीम मिले। इसके लिए आपको गुड लक। आप जानते हैं कि हम कोचेस को अपने आप को जैसे हम हैं उससे थोड़ा चालाक, स्मार्ट दिखाना पड़ता है, इसके लिए भी मैं आपको गुड लक कहना चाहता हूं।”

आज से नए युग की हो रही है शुरुआत

बता दें कि राहुल द्रविड़ ने साल 2021 के अंत में टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके हिस्से ये काम तब आया था जब भारत टी20 वर्ल्ड कप-2021 में बुरी तरह से फ्लॉप रहा था। द्रविड़ के कोच रहते हालांकि टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम किया। भारत 17 साल बाद इस खिताब को जीतने में सफल रहा और द्रविड़ को एक शानदार विदाई मिल सकी।

ये भी पढ़ें: IND vs SL T20I: कप्तान बनते ही सूर्या ने कर दी रोहित की तारीफ, कह दी ये बड़ी बात

- Advertisment -
Most Popular