Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलMohammad Azharuddin: ED के सामने नहीं पेश हुए पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुदीन,...

Mohammad Azharuddin: ED के सामने नहीं पेश हुए पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुदीन, जानिए क्या है यह मामला?

Mohammad Azharuddin: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुदीन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कांग्रेस नेता और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को तलब किया है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अजहरुद्दीन को आठ अक्तूबर के लिए नया समन जारी किया गया है। यह जांच एचसीए में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ी है जिसको लेकर ईडी ने पिछले साल नवंबर में छापेमारी की थी।

पूर्व क्रिकेटर ने एजेंसी से मांगा समय

सूत्रों ने बताया कि पूर्व सांसद को तीन अक्तूबर को संघीय एजेंसी के कार्यालय में पेश होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर ने एजेंसी से और समय मांगा।  गौरतलब है कि अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में एचसीए अध्यक्ष चुने गए थे। जून 2021 में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था। उन्हें एपेक्स काउंसिल ने फंड की हेराफेरी के आरोप में एक्शन लिया था।

Mohammad Azharuddin

राजनीति में भी काफी एक्टिव हैं अजहरुदीन

बता दें कि राजनीति में भी अजहरुदीन काफी एक्टिव रहते हैं। अजहरुद्दीन ने 2009 में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से जीत के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी। वह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।

Read more: Indian Players who were accused of match fixing : वो चार भारतीय क्रिकेटर जिनपर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप, फिर नहीं हो सकी टीम इंडिया में वापसी

- Advertisment -
Most Popular