Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलBangladesh Crisis: पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर पर आगजनी, की...

Bangladesh Crisis: पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर पर आगजनी, की गई मारने की कोशिश

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद हिंसा का माहौल हैं। प्रदर्शन के दौरान कई लोगों को भारी नुकसान भी हुआ है। इसी कड़ी में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्ताजा के घर में प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की और फिर घर को जला दिया गया। गौरतलब है कि मशरफे शेख हसीना के बेहद करीबी माने जाते है और इसी को देखते हुए वहां के प्रदर्शनकारियों ने उनको भी निशाना बनाया है। हालांकि, वह खुद अभी तक सुरक्षित हैं।

बांग्लादेश में हालात बेकाबू

बांग्लादेश की लोकल मीडिया के मुताबिक प्रदर्शकारियों ने पूर्व बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर पर हमला किया और उसे आग के हवाले कर दिया। यह मामला तब देखने को मिला है जब शेख हसीना ने अपने पीएम पद से इस्तीफा दिया और आनन-फानन में देश छोड़कर चली गईं। उनके क्रिकेटिंग करियर की बात करें तो शरफे मुर्तजा ने बांग्लादेश की कप्तानी 117 मैचों में की, जो उनके देश के लिए सबसे ज्यादा है। उन्होंने 390 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए और 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी20 मैचों में 2,955 रन बनाए।

Bangladesh Crisis: पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर पर आगजनी, की गई मारने की कोशिश

बांग्लादेश में अब अंतरिम सरकार

बता दें कि अब बांग्लादेश में सरकार अंतरिम सरकार चलाएगी। आर्मी चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है। गौरतलब है कि पिछले एक महीने से ज्यादा समय से बांग्लादेश में छात्रों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। यह आंदोलन इतना बड़ा हो गया कि शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया। शेख हसीना के खिलाफ बांग्लादेश के छात्र पिछले महीने से ही आंदोलन कर रहे थे। हालांकि, यह आंदोलन काफी हिंसक हो गया था जिसके बाद सैकड़ों लोग सड़क पर आ गए थे। आंकड़ों के मुताबिक बांग्लादेश के लोगों की मौत का आंकड़ा 300 के पार चला गया है।

ये भी पढ़ें: Bangladesh Crisis : शेख हसीना का विमान हिंडन एयरपोर्ट पर उतरा, अब भारत से रवाना, बांग्लादेश में अंतरिम सरकार

- Advertisment -
Most Popular