Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनFarah Khan: 'कुछ-कुछ होता है' को लेकर फराह खान ने किया मजेदार...

Farah Khan: ‘कुछ-कुछ होता है’ को लेकर फराह खान ने किया मजेदार खुलासा, बोलीं- ‘शाहरुख कॉलेज स्टूडेंट बनने को तैयार नहीं थे’

Farah Khan: हिंदी सिनेमा की जानी-मानी कोरियोग्राफर और फिल्ममेकर फराह खान आए दिन सुर्खियों में छाई रहती हैं। फराह ने फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। साथ ही 100 से भी ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है। गाने की बेहतरीन कोरियोग्राफी के लिए फराह को फिल्मफेयर की ओर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है।

फराह ने बॉलीवुड के तीनों खान के साथ भी काम किया है, जिनमें आमिर खान, शाहरुख खान और सलमान खान शामिल हैं। वहीं फराह और शाहरुख की दोस्ती तो पूरे बॉलीवुड में मशहूर हैं। बतौर कोरियोग्राफर फराह ने शाहरुख के लिए कई गानों को कोरियोग्राफ किया है। बाद में जब फराह निर्देशक बनीं तब उन्होंने शाहरुख खान को डायरेक्ट भी किया है। हाल ही में फराह ने एक बातचीत दिया जिसमें वे शाहरुख के बारे में कई दिलचस्प खुलासे करती नजर आईं।

dthhtdgb

शाहरुख को लेकर फराह ने किया दिलचस्प खुलासा

आपको बता दें कि फराह खान ने जब करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ देखा तभी उन्होंने सोच लिया था कि वे कॉलेज लाइफ पर एक फिल्म बनाना चाहती हैं। फराह कहती हैं, ‘मैं अपनी पहली फिल्म शाहरुख के साथ बनाना चाहती थी, लेकिन मैंने देखा था कि शाहरुख ‘कुछ-कुछ होता है’ करने को तैयार नहीं थे।

उन्हें लग रहा था कि वे बूढ़े हो चुके हैं कॉलेज के स्टूडेंट की भूमिका को निभाने के लिए। ऐसे में उन्हें एक और कॉलेज वाली फिल्म के लिए राजी करना नामुमकिन लग रहा था’। फराह खान अपनी बात जारी रखते हुए कहती हैं, ‘मैंने जब तय किया कि ‘मैं हूं ना’ में शाहरुख की हीरो की भूमिका में होंगे तब मैंने तय कर लिया था कि फिल्म में रिवर्स इंजीनियरिंग का इस्तेमाल करुंगी।

फिल्म अतीत से शुरू हो कर वर्तमान में आएगी और ऐसे शाहरुख फिल्म में कालेज के स्टूडेंट की भूमिका में सामान्य लगेंगे। इस तरह से मैंने उन्हें ‘मैं हूं ना’ के लिए तैयार किया था’।

ghhhjjk
छोटी सी फिल्म बनाना चाहती थी फराह

गौरतलब है कि फराह खान ने जब तय किया था कि वे ‘मैं हूं ना’ निर्देशित करेंगी तब उन्होंने सोचा था कि इस फिल्म का निर्माण वे छोटे से पैमाने पर करेंगी। फराह कहती हैं, ‘मैंने तय किया था कि एक कॉलेज ड्रग भंडाफोड़ के बारे में एक छोटी सी फिल्म बनाउंगी। शाहरुख उस फिल्म में अपने भाई को बचाने के लिए जाएंगे, लेकिन धीरे-धीरे इसमें पाकिस्तान वाला एंगल भी जुड़ गया और फिल्म बड़ी बन गई’।

- Advertisment -
Most Popular