Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeUncategorizedEkta Kapoor: हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर आया एकता कपूर का रिएक्शन,...

Ekta Kapoor: हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर आया एकता कपूर का रिएक्शन, बोलीं- ‘महिलाओं को चलानी होगी कंपनी’

Ekta Kapoor: फिल्म निर्माता और निर्देशक एकता कपूर आज के समय में किसी पहचान की मोहतीज नहीं हैं। फिल्मों के साथ-साथ एकता टीवी सीरीयल बनाने के लिए भी काफी मशहूर हैं। वहीं हाल ही में जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद पूरा केरल फिल्म उद्योग हिल गया है।

फिल्म उद्योग के कई बड़े लोगों पर गंभीर आरोप लगे हैं। यह रिपोर्ट केरल फिल्म उद्योग में यौन शोषण पर प्रकाश डालती है। इस रिपोर्ट पर अब एकता कपूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, उनके मुताबिक महिलाएं कार्यस्थल पर तभी सुरक्षित महसूस करेंगी जब उन्हें समान अवसर मिलेंगे और वह कंपनियों में शीर्ष पदों पर होंगी।

Ekta Kapoo

हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर बोलीं एकता

हाल ही में अपकमिंग प्रोडक्शन ‘द बकिंघम मर्डर्स’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में एकता ने कहा कि महिलाओं के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने के लिए सचेत प्रयास किए जाने चाहिए। एकता कपूर ने कहा, ‘बहुत सी जगहों पर, हमें महिलाओं की जरूरत है जो शीर्ष पर हों और कम से कम कंपनियों को चला रही हों।

इसके लिए, महिलाओं को भी पहल करनी होगी। और जैसा कि मैंने कहा, रिपोर्ट आएगी, हम इसके बारे में और पढ़ेंगे।’ निर्माता ने आगे कहा, ‘लेकिन कार्यस्थल पर या किसी भी जगह पर महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण बनाए रखने के लिए सचेत प्रयास करना होगा। इसका एक बड़ा हिस्सा महिलाओं द्वारा पेशेवर नौकरियों का नेतृत्व करना होगा। मुझे लगता है कि ऐसा होना शुरू होना चाहिए।’

ये भी पढ़ें: Shilpa Shinde: शिल्पा शिंदे ने इंडस्ट्री को लेकर किया बड़ा खुलासा, फिल्म निर्माता पर लगया यौन उत्पीड़न का आरोप

Ekta Kapoo

इस दिन रिलीज होगी “द बकिंघम मर्डर्स’

एकता कपूर ने आगे कहा, ‘महिलाएं और उनकी सुरक्षा केवल एक उद्योग का मुद्दा नहीं है, यह किसी भी महिला के कार्यस्थल का मुद्दा है। हम इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं।

जैसा कि मैंने कहा, अब बहुत सी महिलाओं को नेतृत्व करना होगा ताकि बहुत सी महिलाएं एकजुट हो सकें। एकता की फिल्म “द बकिंघम मर्डर्स’ 13 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इसमें रणवीर बरार, ऐश टंडन, असद राजा, प्रभलीन संधू, संजीव मेहरा, अदवोआ अकोतो और जैन हुसैन भी हैं।

- Advertisment -
Most Popular