Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलDPL 2024 Final देखने पहुंचे वेस्ट दिल्ली लायंस के ऑनर डॉ. राजन...

DPL 2024 Final देखने पहुंचे वेस्ट दिल्ली लायंस के ऑनर डॉ. राजन चोपड़ा, सांसद मनोज तिवारी, गौतम गंभीर और शिखर धवन से की मुलाकात

DPL 2024 Final: दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 के पहले सीजन का अंत कल यानी रविवार को हो गया। अरुण जेटली स्टेडियम में कल डीपीएल के मेंस तथा वीमेंस टीम का फाइनल मुकाबला खेला गया। मेंस में यह मुकाबला ईस्ट दिल्ली राइडर्स और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के बीच खेला गया। वहीं, वीमेंस में नॉर्थ दिल्ली बनाम साउथ दिल्ली का मुकाबला खेला गया। मेंस में ईस्ट दिल्ली की टीम ने 3 रन से मुकाबले को जीतकर इतिहास रचा। वहीं, वीमेंस में ट्रॉफी नॉर्थ दिल्ली टीम के पास गया। नॉर्थ दिल्ली ने 10 रन से साउथ दिल्ली को हराया।

गौतम गंभीर को रोहन जेटली ने किया सम्मानित

दोनों फाइनल मैच काफी रोमांचकर देखने को मिला। इस मैच में भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी भी मौजूद रहे। इस मैच में टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर भी मौजूद रहे जहां डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली ने मोमेंटो देकर उनका स्वागत किया। वहीं, इस मैच में वेस्ट दिल्ली लायंस के ऑनर डॉ. राजन चोपड़ा भी मौजूद रहे जहां उन्होनें भाजपा सांसद दिल्ली मनोज तिवारी, डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और शिखर धवन मुलाकात की। मैच में काफी रोमांचक क्षण भी देखने को मिला जहां गंभीर ने खिलाड़ियों की तारीफ की तथा उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

DPL 2024 Final

ईस्ट दिल्ली बना चैंपियन

मैच की बात करें तो मेंस एडिशन में इस मैच में ईस्ट दिल्ली की टीम ने साउथ दिल्ली की टीम को 3 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही डीपीएल की ट्रॉफी भी ईस्ट दिल्ली की टीम जीतने में कामयाब रही। डीपीएल फाइनल में ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 183 रन बनाए। मयंक रावत 39 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। जिसके जवाब में साउथ दिल्ली की टीम पूरे 20 ओवर में 180 रन ही बना पाई और मुकाबले को 3 रन से गंवा दिया।

Read more: DPL 2024 Women’s Final: उपासना यादव का शतक आया काम, नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स ने जीता खिताब

- Advertisment -
Most Popular