दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला?

delhi university notice

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आए दिन किसी न किसी विवाद में घिर ही जाते हैं। अब कांग्रेस नेता के दिल्ली यूनिवर्सिटी जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने राहुल गांधी को कैंपस में बिना बताए दौरा करने को लेकर नोटिस जारी किया है। कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस के पोस्ट ग्रेजुएट मेन्स हॉस्टल का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने छात्रों से बातचीत की और उनके साथ लंच भी किया था। लेकिन अब इसी अपने इसी दौरे को लेकर राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी का नोटिस

दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक नोटिस भेजकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चेतावनी दी है कि वो भविष्य में ऐसा न करें। नोटिस में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा कि आपकी यात्रा अचानक और अघोषित थी क्योंकि हमें न तो विश्वविद्यालय प्रशासन और स्थानीय पुलिस से और न ही छात्रावास के किसी निवासी से इसके बारे में कोई  सूचना मिली थीं। यूनिवर्सिटी द्वारा जारी इस नोटिस में कहा गया कि कैंपस में आने वाले किसी भी व्यक्ति को छात्रावास में केवल एक निवासी या छात्रावास प्रशासक के कुछ सदस्यों से मिलने की अनुमति होती है। इसको लेकर छात्रावास की प्रबंधन समिति ने 06 मई 2023 को एक बैठक भी की, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जेड प्लस सुरक्षा वाले राष्ट्रीय दल के नेता द्वारा ऐसा आचरण मर्यादा से परे हैं।

नोटिस में कहा गया कि छात्रावास की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों ने इस गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार की निंदा की है। इसके साथ ही राहुल गांधी को ये सालह भी दी गई कि वो छात्रावास के निवासियों, कर्मचारियों और अधिकारियों की भलाई और सुरक्षा के लिए भविष्य में ऐसा कोई भी कदम न उठाएं। 

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारी ने बताया है कि विश्वविद्यालय कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनके इस दौरे के लिए नोटिस जारी कर बताएगा कि कैसे उनकी इस तरह की बिना बताए की गई यात्रा छात्रों की सुरक्षा को खतरे में डालती है और इसके लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है। यानी राहुल गांधी को अब बिना बताए दिल्ली यूनिवर्सिटी का दौरा करना भारी पड़ गया है। इसके लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी को उन्हें नोटिस जारी कर चेतावनी देनी पड़ी।

Exit mobile version