Saturday, July 27, 2024
Homeराजनीतिदिल्ली यूनिवर्सिटी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जारी किया नोटिस, जानिए...

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आए दिन किसी न किसी विवाद में घिर ही जाते हैं। अब कांग्रेस नेता के दिल्ली यूनिवर्सिटी जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने राहुल गांधी को कैंपस में बिना बताए दौरा करने को लेकर नोटिस जारी किया है। कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस के पोस्ट ग्रेजुएट मेन्स हॉस्टल का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने छात्रों से बातचीत की और उनके साथ लंच भी किया था। लेकिन अब इसी अपने इसी दौरे को लेकर राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी का नोटिस

दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक नोटिस भेजकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चेतावनी दी है कि वो भविष्य में ऐसा न करें। नोटिस में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा कि आपकी यात्रा अचानक और अघोषित थी क्योंकि हमें न तो विश्वविद्यालय प्रशासन और स्थानीय पुलिस से और न ही छात्रावास के किसी निवासी से इसके बारे में कोई  सूचना मिली थीं। यूनिवर्सिटी द्वारा जारी इस नोटिस में कहा गया कि कैंपस में आने वाले किसी भी व्यक्ति को छात्रावास में केवल एक निवासी या छात्रावास प्रशासक के कुछ सदस्यों से मिलने की अनुमति होती है। इसको लेकर छात्रावास की प्रबंधन समिति ने 06 मई 2023 को एक बैठक भी की, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जेड प्लस सुरक्षा वाले राष्ट्रीय दल के नेता द्वारा ऐसा आचरण मर्यादा से परे हैं।

delhi university notice

नोटिस में कहा गया कि छात्रावास की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों ने इस गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार की निंदा की है। इसके साथ ही राहुल गांधी को ये सालह भी दी गई कि वो छात्रावास के निवासियों, कर्मचारियों और अधिकारियों की भलाई और सुरक्षा के लिए भविष्य में ऐसा कोई भी कदम न उठाएं। 

delhi university notice

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारी ने बताया है कि विश्वविद्यालय कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनके इस दौरे के लिए नोटिस जारी कर बताएगा कि कैसे उनकी इस तरह की बिना बताए की गई यात्रा छात्रों की सुरक्षा को खतरे में डालती है और इसके लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है। यानी राहुल गांधी को अब बिना बताए दिल्ली यूनिवर्सिटी का दौरा करना भारी पड़ गया है। इसके लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी को उन्हें नोटिस जारी कर चेतावनी देनी पड़ी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular