Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलDelhi Premier League Launch Event: DPL के लोगो और ट्रांफी को वीरेंद्र...

Delhi Premier League Launch Event: DPL के लोगो और ट्रांफी को वीरेंद्र सहवाग ने किया लॉन्च, टीमों की जर्सी आई सामने

Delhi Premier League Launch Event: दिल्ली क्रिकेट जिला संघ यानि DDCA, दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) की शुरुआत करने के लिए तैयार है। इसी बीच मंगलवार 02 अगस्त (शुक्रवार) को दिल्ली प्रीमियर लीग के लॉन्च इवेंट का आयोजन किया गया।

Delhi Premier League Launch Event

इस इवेंट में डीपीएल का लोगो, टूर्नामेंट की ट्रॉफी और टीम के जर्सी का अनावरण किया गया। भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्रॉफी पेश की।

Delhi Premier League Launch Event

 

एपेक्स काउंसील के सदस्य और सभी फ्रेंचाइजी के मालिक इस इवेंट में शामिल हुए। इसके अलावा डीडीसीए प्रमुख रोहन जेटली द्वारा मीडिया के सवाल का जवाब भी दिया गया। ट्रॉफी के साथ सभी टीमों की तस्वीर भी ली गई। गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर राजधानी दिल्ली में 17 अगस्त से दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) का आयोजन होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें :  Delhi Premier League : Excel ग्रुप के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राजन चोपड़ा ने खरीदी वेस्ट दिल्ली की टीम

 

Delhi Premier League Launch Event

 

DPL का लोगो हुआ लॉन्च

लॉन्च इवेंट के दौरान सबसे पहले डीपीएल का लोगो शोकेस किया गया। इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने ट्रॉफी सबके सामने पेश की। इसके बाद सभी टीमों के मालिकों को मंच पर बुलाया गया तथा उनसे कुछ सवाल किए गए। उसके बाद पत्रकारों के सवाल पर डीडीसीए प्रमुख रोहन जेटली और वीरेंद्र सहवाग ने जवाब दिए। उसके बाद टीम की जर्सी को सभी फ्रेंचाइजी के मालिको ने रिविल किए। उसके बाद फोटो सेशन हुआ जहां सभी ने अपनी तस्वीरें ट्रॉफी के साथ खिंचवाई।

Delhi Premier League Launch Event

28 जुलाई को हुई थी डीपीएल के लिए फ्रैंचाइज नीलामी |Delhi Premier League Launch Event

बीते 28 जुलाई को नई दिल्ली में आयोजित डीपीएल के लिए फ्रैंचाइज नीलामी में प्रमुख कंपनियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया था जिसमें छह पुरुष टीमों की कुल 49.65 करोड़ रुपये में बिक्री हुई। इसमें सिर्फ पुरुष टीम ही नहीं बल्कि महिला टीमों के लिए भी निलामी की गई। शीर्ष चार बोलीदाताओं ने पुरुष टीम के साथ महिला टीमों का भी अधिग्रहण किया, जिससे लीग में लैंगिक समावेशिता को बढ़ावा मिला।

 

Delhi Premier League Launch Event

वेस्ट दिल्ली लॉयन्स ने कसी कमर | Delhi Premier League Launch Event

Delhi Premier League Launch Event

सीज़न में होंगे कुल 40 मैच होंगे

बता दें कि 17 अगस्त से इस लीग की शुरुआत हो रही है जिसमें पुरुष एवं महिला टीम भाग लेंगी। लीग के शुरू में पुरुषों और महिलाओं के लिए छह-छह टीमें शामिल होंगी जो प्रत्येक सीज़न के दौरान राउंड-रॉबिन प्रारूप के तहत लीग में भाग लेंगी। डीपीएल के पहले सीज़न में कुल 40 मैच होंगे, जिसमें पुरुषों की श्रेणी में 33 और महिलाओं की श्रेणी में 7 मैच खेले जाएंगे।

- Advertisment -
Most Popular