Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलDelhi Premier League Auction: वेस्ट दिल्ली लायंस ने नवदीप सेनी, ऋतिक शौकीन...

Delhi Premier League Auction: वेस्ट दिल्ली लायंस ने नवदीप सेनी, ऋतिक शौकीन जैसे खिलाड़ियो को खरीदा

Delhi Premier League: दिल्ली क्रिकेट जिला संघ यानि DDCA, दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) की शुरुआत करने के लिए तैयार है। इसी बीच मंगलवार 02 अगस्त (शुक्रवार) को दिल्ली प्रीमियर लीग के लॉन्च इवेंट का आयोजन किया गया। इस इवेंट में डीपीएल का लोगो, टूर्नामेंट की ट्रॉफी और टीम के जर्सी का अनावरण किया गया। भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्रॉफी पेश की।

एपेक्स काउंसील के सदस्य और सभी फ्रेंचाइजी के मालिक इस इवेंट में शामिल हुए। इसके अलावा डीडीसीए प्रमुख रोहन जेटली द्वारा मीडिया के सवाल का जवाब भी दिया गया। ट्रॉफी के साथ सभी टीमों की तस्वीर भी ली गई। गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर राजधानी दिल्ली में 17 अगस्त से दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) का आयोजन होने जा रहा है।

Delhi Premier League Auction

डीपीएल के लिए लॉन्च इवेंट का आयोजन

लॉन्च इवेंट के दौरान सबसे पहले डीपीएल का लोगो शोकेस किया गया। इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने ट्रॉफी सबके सामने पेश की। इसके बाद सभी टीमों के मालिकों को मंच पर बुलाया गया तथा उनसे कुछ सवाल किए गए। उसके बाद पत्रकारों के सवाल पर डीडीसीए प्रमुख रोहन जेटली और वीरेंद्र सहवाग ने जवाब दिए। उसके बाद टीम की जर्सी को सभी फ्रेंचाइजी के मालिको ने रिविल किए। उसके बाद फोटो सेशन हुआ जहां सभी ने अपनी तस्वीरें ट्रॉफी के साथ खिंचवाई।

Delhi Premier League Auction

प्रमुख खिलाड़ियों पर WDL ने लगाई बोली

लंच ब्रेक के बाद कार्यक्रम आगे बढ़ा जहां कुल 270 खिलाड़ियों पर छह टीमों के मालिकों ने बोली लगाई। इस दौरान वेस्ट दिल्ली लायंस टीम के ऑनर ने भी खिलाड़ियों पर बोली लगाई जहां काफी होनहार और नामचीन खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल किया। टीम में नवदीप सैनी से लेकर ऋतिक शौकीन जैसे काफी दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

Delhi Premier League Auction

वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम स्क्वॉड

1. ऋतिक शौकीन 2. नवदीप सैनी 3. देव लाकड़ा 4. दीपक पुनिया 5. शिवांक वशिष्ठ 6. अखिल चौधरी 7. आयुष दोसेजा 8. कृष यादव 9. अनमोल शर्मा 10. जुगल सैनी 11. अंकित राजेश कुमार 12. विवेक यादव 13 .आर्यन दलाल 14. मासाब आलम 15. एकांश डोबाल 16. शिवम गुप्ता 17. योगेश कुमार 18. सूर्यकांत चौहान 19. तिशांत डोनल 20. अब्राहिम अहमद मसूदी

Delhi Premier League Auction

हाल ही में हुआ था टीम का ऑक्शन

बीते 28 जुलाई को नई दिल्ली में आयोजित डीपीएल के लिए फ्रैंचाइज नीलामी में प्रमुख कंपनियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया था जिसमें छह पुरुष टीमों की कुल 49.65 करोड़ रुपये में बिक्री हुई। इसमें सिर्फ पुरुष टीम ही नहीं बल्कि महिला टीमों के लिए भी निलामी की गई। शीर्ष चार बोलीदाताओं ने पुरुष टीम के साथ महिला टीमों का भी अधिग्रहण किया, जिससे लीग में लैंगिक समावेशिता को बढ़ावा मिला।

Hrithik Shokeen की जीवनी, उम्र, गर्लफ्रेंड, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, परिवार और कुछ  रोचक तथ्य

 

17 अगस्त से हो रहा है दिल्ली प्रीमियर लीग का आगाज

बता दें कि 17 अगस्त से इस लीग की शुरुआत हो रही है जिसमें पुरुष एवं महिला टीम भाग लेंगी। लीग के शुरू में पुरुषों और महिलाओं के लिए छह-छह टीमें शामिल होंगी जो प्रत्येक सीज़न के दौरान राउंड-रॉबिन प्रारूप के तहत लीग में भाग लेंगी। डीपीएल के पहले सीज़न में कुल 40 मैच होंगे, जिसमें पुरुषों की श्रेणी में 33 और महिलाओं की श्रेणी में 7 मैच खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Delhi Premier League: उद्घाटन सत्र की शुरुआत के लिए तैयार DDCA , 17 अगस्त से लीग की शुरूआत

- Advertisment -
Most Popular