Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
Homeभारतदिल्लीDelhi Jhandewalan Axis Bank Branch : ब्रांच मेनेजर रूचिका ढींगरा ने खाताधारक...

Delhi Jhandewalan Axis Bank Branch : ब्रांच मेनेजर रूचिका ढींगरा ने खाताधारक से एफडी के लिए पैसों की मांग की, पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर से की शिकायत

Delhi Jhandewalan Axis Bank Branch : एक्सिस (Axis) बैंक देश का एक प्रतिष्ठित बैंक है. लेकिन ताजा मामला ये इशारा करता है कि राजधानी दिल्ली के झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक की ब्रांच मेनेजर रूचिका ढींगरा से लेकर यहां के अन्य कर्मचारी अपने ही बैंक के खाताघारकों को मांसिक रूप से परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है. ताजा मामला झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक में खाताधारक डॉ. राजन चोपड़ा का है.

WhatsApp Image 2024 06 21 at 19.46.42

रूचिका ढींगरा ( फोटो) 

 

 

डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि उन्होंने झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक मे एफडी (Fixed Deposit) कर रखी है. उन्होंने बताया कि पिछले 20 साल की गाढ़ी कमाई से अपनी बेटी की पढ़ाई और शादी के लिए एफडी करवाई. लेकिन जब उन्हें इन पैसों की जरूरत है तो झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक उन्हें पैसे देने में आनाकानी और पैसों की मांग कर रहा है. डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि वो 19 जून को झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक पहुंचे और अपने एफडी के पैसे की मांग की तो बैंक मेनेजर रूचिका ढींगरा ने बताय कि उनकी एफडी पर लीन लग गया है और कुछ खामियां है इसिलिए वो वो एफडी को तोड़ दे.

Book Axis Bank Jhandewal Parking In New Delhi | ParkingHawker - Book Parking Rent Parking

बैंक देता रहा लगातार आश्वासन और मामले को टालता रहा

साथ ही रूचिका ढींगरा के द्वारा बताया गया कि KYC से संबंधित भी समस्या है, इसिलिए वो अपनी एफडी को तुड़वा लें. इस पर डॉ. राजन चोपड़ा ने कहा कि ” ऐसा कैसे हो सकता है क्योकि मेरे तरफ से तो बैंक के साथ सारी चिजें अपडेटेड है “. डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि उस रात उन्हें नींद नहीं और उन्हें इतनी घबराहट हुई कि उन्हें डॉक्टर के पास जाना पड़ा. खाताघारक राजन चोपड़ा ने बताया कि उन्होंने बैंक से लगातार एफडी के संबंध में बात की तो इस दौरान ये आश्वासन ब्रांच मेनेजर रूचिका ढींगरा और अन्य बैंक कर्मचारियों जैसे कि निया बजाज और वासु आदि द्वारा दिया गया कि जल्द ही उनकी समस्या दूर हो जाएगी.

 

रूचिका ढींगरा ( फोटो)

ब्रांच मेनेजर रूचिका ढींगरा ने की पैसों की मांग – डॉ. राजन चोपड़ा

डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि वे फोन पर लगातार बैंक के मेनेजर और बैंक के कर्मचारियों से संपर्क में रहे और बैंक बसी यही कहता रहा कि जल्द ही उन्हें पैसे मिल जाएंगे. डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि इसके बाद बैंक के द्वारा उनसे एफडी के पैसे के लिए 2 लाख रूपये की मांग ब्रांच मेनेजर रूचिका ढींगरा द्वारा की गई ये कहते हुए कि ” सर कुछ एरर दूर करने के लिए तो लगते ही हैं “. आगे डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि बैंक की इस हरकर पर वे हैरान रह गए और उन्होंने साफ – साफ बैंक को दो लाख रूपये देने से मना कर दिया. डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि इसके बाद जब बैंक वालों ने उनकी नहीं सुनी तो उन्होंने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस कमिश्नर से की और न्याय की गुहार लगाई.

WhatsApp Image 2024 06 21 at 19.56.16

इस पूरे मामले पर राजधानी दिल्ली के झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक में खाताधारक डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि वे इस मामले में 15 दिन तक मांसिक रूप से परेशान रहे और एक तरह से ब्रांच द्वारा उन्हें काफी परेशान किया गया. डॉ. राजन चोपड़ा ने बताया कि वे अब इस बैंक के इस ब्रांच में खाता चलाने के इच्छुक नहीं है और साथ ही उन्होंने कहा कि एक्सिस बैंक देश का एक प्रतिष्ठित बैंक है लेकिन झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक की शाखा ने उन्हें अपने ही पैसों के लिए खूब परेशान किया और रूपयों की भी मांग की.

Sunil Kumar (@skumar0612us) / X

उन्होंने कहा कि वे लोगों से यहीं कहना चाहते हैं कि इस बैंक के झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक में खाता खोलने या फिर इस बैंक में किसी भी रूप में पैसा रखने से पहले दस बार सोचें क्योकि इस ब्रांच का मेनेजमेंट अपनी ही कस्टमर के पैसें लूटने और उन्हें परेशान करने में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि झंडेवालान स्थित एक्सिस बैंक की मेनेजर रूचिका ढींगरा जैसे लोग एक्सिस बैंक का नाम खराब कर रहे हैं. इस तरह के लोगों को अगर एक्सिस बैंक का अपर मेनेजमेंट रखता है तो लोग ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि इस बैंक पर विश्वास करें या फिर नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular