Saturday, July 27, 2024
Homeखेलविश्व कप से पहले बाबर आजम ने सभी टीमों को दिया खुला...

विश्व कप से पहले बाबर आजम ने सभी टीमों को दिया खुला चैंलेंज, कहा- “मुझे फर्क नहीं पड़ता कि…..”

भारत की मेजबानी मे इस साल वनडे विश्व कप खेला जाना है जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार भारत औऱ पाकिस्तान का महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जिसके लिए फैंस को बेसब्री से इंतजार है। हालांकि, पाकिस्तान का यह टूर्नामेंट खेलना अभी तक कंफर्म नहीं है। पाकिस्तान की क्रिकेट बोर्ड को उनकी सरकार के आदेश का इंतजार है। हाल ही रिपोर्टस आई थी कि पीसीबी ने पाकिस्तान की शहबाज सरकार को चिट्ठी लिखी थी जिसमें की पाकिस्तान के क्रिकेट टीम को भारत भजने को लेकर सरकार से आदेश मांगा था। वहीं अब पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने सभी टीमों को खुला चैंलेंज दिया है। दरअसल, उन्होनें कहा है कि वह किसी भी टीम के साथ कहीं पर भी खेलने को तैयार हैं।

बाबर आजम का सभी टीमों को खुला चैंलेंज

दरअसल, बाबर आजम ने एक इंटरव्यू में कहा, ” मुझे फर्क नहीं पड़ता हम किस टीम से कौन से मैदान पर खेलते हैं। मुझे लगता है हम विश्व कप खेलने जा रहे हैं, केवल भारत के खिलाफ नहीं। हमारा ध्यान केवल एक (भारत) टीम पर नहीं हैं, वहां नौ और टीम होंगी जिन्हें हराकर ही हम फाइनल में पहुंच सकते हैं।”

आईसीसी के वेन्यू बदलने की मांग को ठुकराने पर बाबर ने कहा, “एक पेशेवर खिलाड़ी होने के तौर पर, जहां भी क्रिकेट खेला जाएगा, जहां भी मैच होंगे, वहां पाकिस्तान की टीम जाएगी और खेलेगी। हम हर देश में हर परिस्थिति में प्रदर्शन करना चाहते हैं।”

आईसीसी ने पाकिस्तान के मांगों को ठुकराया

गौरतलब है कि बाबर का यह बयान उस मामले के बाद आया है जब आईसीसी और बीसीसीआई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के वर्ल्ड कप में वेन्यू बदलने की मांग को ठुकरा दिया था। पीसीबी ने अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के वेन्यू को बदलने की मांग की थी। पीसीबी अफगानिस्तान से चेन्नई के चेपक में और ऑस्ट्रेलिया से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में नहीं भिड़ना चाहता था। साथ ही भारत के खिलाफ अहमदाबाद में भी नहीं खेलने की इच्छा जताई थी। हालांकि, आईसीसी ने सभी मांगों को ठुकरा दिया था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular