Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeराजनीतिCongress on Adani Issue: अडानी मामले पर कांग्रेस ने कसी कमर, 22...

Congress on Adani Issue: अडानी मामले पर कांग्रेस ने कसी कमर, 22 अगस्त को देशभर में प्रदर्शन का ऐलान

Congress on Adani Issue: हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट आने के बाद विपक्षी दल कुछ बड़ा करने जा रहा है। वह अडानी मामले पर केंद्र सरकार को चुनौती पेश करने वाला है। दरअसल, कांग्रेस ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 22 अगस्त को सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच के इस्तीफे और अडानी मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग को लेकर देशव्यापी आंदोलन करेगी। यह घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा सभी महासचिवों, राज्य इकाई प्रमुखों और एआईसीसी के राज्य प्रभारियों के साथ बैठक के बाद की गई है।

22 अगस्त को Congress का देशभर में प्रदर्शन

कांग्रेस तथा अन्य सहयोगी दल पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयार हो रही है, जिसमें संगठनात्मक मामलों और चुनाव की तैयारियों के लिए राष्ट्रीय महत्व के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इसी दौरान 22 अगस्त को एक बड़ा आंदोलन करने की भी घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा की गई।

इसके अलावा इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। वेणुगोपाल ने एलान किया कि कांग्रेस देशभर में 22 अगस्त को प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस ने मामले को लेकर सेबी प्रमुख का इस्तीफा मांगा है। साथ ही पार्टी जेपीसी जांच की भी मांग कर रही है।

Congress on Adani Issue

हिंडनबर्ग ने सेबी की चेयरपर्सन पर किया था खुलासा | Congress on Adani Issue

बता दें कि अमेरिका की शॉर्ट-सेलर फर्म हिंडनबर्ग ने सेबी की चेयरपर्सन माधबी बुच को लेकर सवाल उठाए थे। हिंडनबर्ग ने शनिवार को एक ब्लाग पोस्ट में आरोप लगाया था कि अदाणी समूह की कंपनियों में हेरफेर के लिए इस्तेमाल किए गए अस्पष्ट आफशोर (विदेश में स्थित) फंड में माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच की हिस्सेदारी थी। शॉर्ट-सेलर फर्म ने आरोप लगाया कि सेबी ने अदाणी के मॉरीशस और ऑफशोर शेल संस्थाओं के कार्रवाई में रुचि नहीं दिखाई है।

- Advertisment -
Most Popular