Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतबिहारBihar में स्थानीय निकाय शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा हुई रद्द, ये रहा...

Bihar में स्थानीय निकाय शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा हुई रद्द, ये रहा कारण

Bihar : देश भर में पेपर लीक और धांधली का मामला अभी थमा भी नहीं कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने स्थानीय निकाय शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा 2024 (द्वितीय) को स्थगित कर दिया है। बीएसईबी ने नोटिफिकेशन के द्वारा इस परीक्षा को अपरिहार्य कारणवश स्थगित कर इसकी जानकारी दी हैं। अब इस परीक्षा की तिथि को बीएसईबी बाद में ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Paper Leak के मामलों के बीच एक्शन में मोदी सरकार, नए कानून में कड़े प्रावधान

26 से 28 जून तक होनी थी ये परीक्षा

इस एग्जाम का आयोजन बीएसईबी के द्वारा 26 से 28 जून 2024 तक राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर दो पालियो में समाप्त किया जाना था। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल ही अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए थे। लेकिन अब अभ्यर्थियों के लिए BSEB प्रवेश पत्र परीक्षा से कुछ दिन पूर्व दोबारा से अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा।

Bihar

ये भी पढ़ें : UGC ने 108 यूनिवर्सिटीज को डिफॉल्टर घोषित किया, देखिए पूरी लिस्ट

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड जारी होते ही अभ्यर्थी अपना डिटेल दर्ज कर इसे डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार सक्षमता परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट www.bsebsakshamta.com पर जाना होगा।अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे बिहार योग्यता परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना एडमिट कार्ड डीपीओ से हस्ताक्षरित अवश्य करवा लें। इसके बिना आपको इस परीक्षा में शामिल होने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular