Saturday, July 27, 2024
HomeखेलBrian Lara on Virat Kohli : "20 शतक लगाना आसान काम नहीं...

Brian Lara on Virat Kohli : “20 शतक लगाना आसान काम नहीं होता..” कोहली को लेकर ब्रायन लारा का बयान वायरल

Brian Lara on Virat Kohli : वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) क्रिकेट के महान हस्ती रहे हैं। उनकी राय क्रिकेट की दुनिया में काफी मायने रखती है। उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में भारतीय टीम के विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी। उन्होने सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉड तोड़ने को लेकर एक बयान दिया है। क्या विराट कोहली 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं? इस सवाल के जवाब में ब्रायन लारा ने कहा कि उनकी उम्र को देखते हुए और क्रिकेट के नजरिए से यह ठीक नहीं लगता है।

Brian Lara on Virat Kohli
Brian Lara on Virat Kohli

विराट कोहली को लेकर ब्रायन लारा का बयान

वो कई मौको पर ये कह चुके हैं कि कोहली आज के दौर में जो भी कर रहे हैं वह असाधारण है। इसमें उनके रन बनाने की गति, फिटनेस का ध्यान रखना और कई अलग-अलग चीजों को महत्व देना शामिल है। लारा के अनुसार विराट कोहली को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 20 और शतकों की जरूरत है, जिसके लिए उन्हें 4 साल और चाहिए होंगे और तब तक कोहली 39 साल के हो चुके होंगे, जिस वजह से यह काम मुश्किल लग रहा है।

ब्रायन लारा ने आगे कहा कि, “जो लोग ऐसा कह रहे कि कोहली 100 शतकों वाला रिकॉर्ड तोड़ देंगे, वो शायद क्रिकेट के लॉजिक को ध्यान में नहीं रख रहे होंगे। 20 शतक लगाना आसान काम नहीं होता है। अधिकतर क्रिकेटर अपने पूरे करियर में इतने शतक नहीं लगा पाते हैं। लारा के मुताबिक उनके अंदर ये कहने की हिम्मत नहीं है कि कोहली ये रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उम्र किसी के लिए नहीं रुकती है। कोहली जरूर कई और रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे लेकिन 100 शतक लगा पाना मुश्किल लगता है।”

पहले भी इस मुद्दे पर कर चुके हैं बात

आपको बता दें कि इससे पहले भी लारा इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं। कृष्णपत्तनम पोर्ट गोल्डन ईगल्स गोल्फ चैंपियनशिप के दौरान लारा ने कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना पर चर्चा करने से इनकार कर दिया था। लारा ने कहा कि, ‘अगर आप सचिन और मेरी बात करेंगे तो आपने हमारे बारे में काफी पढ़ा होगा और आप कई बार दोनों की तुलना के बारे में सुनते थे, लेकिन हमारे लिए कभी भी यह महत्वपूर्ण नहीं रहा।’ उन्होंने कहा था कि, ‘मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि कोहली भी ऐसी चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं। हर कोई अलग-अलग दौर में खेला और आपको सबका सम्मान करना चाहिए।’

Virat Kohli : “हां कोहली स्वार्थी हैं….” वेंकटेश प्रसाद ने आलोचकों की लगाई क्लास

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular