Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeराजनीतिBihar : नीतीश कुमार को लेकर तेजस्वी का बड़ा दावा, कहा -...

Bihar : नीतीश कुमार को लेकर तेजस्वी का बड़ा दावा, कहा – वें गठबंधन तब करेंगे न जब उनकी जेडी(यू) रहेगी

Bihar : आगामी लोकसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव में है। बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान ताबड़तोड़ रैलियां करते दिखे। इन सभी रैलियों में वह सत्ता पर जम कर बरसे है। उन्होंने इस चुनाव में बेरोजगारी और महगाई को प्राथमिक मुद्दा बनाया है। हालांकि, इस दौरान बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार के प्रति उनका रवैया नरम दिखा। नीतीश कुमार को लेकर जब उनसे सवाल हुए तो बड़े ही रोचक अंदाज में जबाब दिए।

Bihar

पत्रकार ने इस दौरान उनसे पूछा कि वह नीतीश कुमार पर नरम हैं. हमले नहीं कर रहे हैं. उम्मीद है कि वह महागठबंधन में वापस आ जाएंगे? इस सवाल पर जवाब आया, “वह बुजुर्ग हैं। हम उनकी दिल से इज्जत करते हैं। हम उनकी आगे भी इज्जत करते रहेंगे.”

राजद नेता ने आगे कहा, “ठीक है, राजनीति है! उनकी राजनीतिक मजबूरियां रही होंगी। हम एक दिन जब अपनी किताब लिखेंगे तब उसमें नीतीश कुमार को लेकर सारी बातें बताएंगे। किताब के बारे में समय पर बताया जाएगा.”

ये भी पढ़ें : 7th Phase Loksabha Election 2024 : 1 जून को 57 सीटों पर होगा मतदान

नीतीश कुमार को लेकर सवाल पूछे जाने पर कि आपके घर में कोई छोटी खिड़की या दरवाजा है, जो उनके लिए बिहार के विधानसभा चुनाव 2025 से पहले खुली है? तेजस्वी ने जवाब दिया, “उन्होंने तो पिछले चुनाव में कहा था कि यह उनका आखिरी इलेक्शन है। वह भी समझ चुके हैं। हालांकि, आशीर्वाद तो हमेशा वह देते ही रहे हैं.”

2025 विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल पर राजद नेता बोले, “नीतीश कुमार गठबंधन तब करेंगे न जब उनकी जेडी(यू) रहेगी। मेरा प्रेडिक्शन है कि 2024 तक उनकी पार्टी खत्म हो जाएगी। आप देखते जाइए, बस.”

आगे जब तेजस्वी से इंडिया अलायंस को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि “हम लोगों ने चुनाव बड़ी ही मजबूती के साथ लड़ा है। हर राज्य में पूरे प्रयास किए गए हैं। लोगों का भरपूर प्यार और समर्थन मिल रहा है। खास बात यह है कि जनता आगे आकर बीजेपी को हटाना चाहती है। जनता मौजूदा सरकार से परेशान हो चुकी है, जबकि पीएम नरेंद्र मोदी अजीब-अजीब भाषण दे रहे हैं। ”

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि , “पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार को दिया क्या है ? एक बड़ी चीज बता दीजिए। वह जानकारी भी गलत रखते हैं। कहते हैं कि दरभंगा एम्स चालू हो गया। उन्हें यह तक नहीं पता कि जिले की राजधानी नहीं होती है। अगर यह वाक्य तेजस्वी यादव या राहुल गांधी बोलते तो आप मिडिया के लोग कितना मजाक बनाते। अपने अपने चैनल पर दिन भर यही दिखाते। नरेंद्र मोदी को जिले की जानकारी नहीं है, वह क्या देश चलाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular