Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलICC World Cup 2023 : विश्व कप से ठीक पहले भारतीय स्क्वॉड...

ICC World Cup 2023 : विश्व कप से ठीक पहले भारतीय स्क्वॉड में बड़ा बदलाव, अक्षर को रिप्लेस करेंगे अश्विन

ICC World Cup 2023 : विश्व कप से छह दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम में एक अहम बदलाव किया गया है। भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई ने अपने स्क्वॉड में बदलाव करते हुए अब रविचंद्रन अश्विन को 15 में जगह दी गई है। अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण बीसीसीआई ने ये एक बड़ा अपडेट किया है। गौरतलब है कि अक्षर पटेल को एशिया कप के मैच के दौरान उनके हाथ पर चोट लग गई थी जिसके कारण वो ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ  वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। हालांकि, अब कन्फर्म कर दिया गया है कि विश्व कप के मैचों के लिए अक्षर पटेल की जगह अब सीनियर खिलाड़ी अश्विन को मौका दिया जाएगा।

ICC World Cup 2023 : विश्व कप से ठीक पहले भारतीय स्क्वॉड में बड़ा बदलाव

भारतीय टीम में बड़ा बदलाव

बता दें कि गुरुवार को टीम में बदलाव करने की आखिरी तारीख थी और अंतिम समय में टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है। अक्षर के चोट के कारण कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन पर भरोसा जताया था और उन्होनें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन भी किया था। अक्षर पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर मैच के दौरान कलाई में चोट लगी थी। साथ ही उनकी हैमस्ट्रिंग में भी समस्या दिखी थी। तब से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। अक्षर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए उनकी फिटनेस के आधार पर टीम में चुना गया था, लेकिन वह फिट नहीं हो सके।

अक्षर को रिप्लेस करेंगे अश्विन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अश्विन ने दो मैचों में चार विकेट चटकाए थे। इससे उन्होंने चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया था। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए अश्विन ने काफी समय बाद वनडे फॉर्मेट में वापसी की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से पहले उन्होंने पिछला वनडे जनवरी 2022 में खेला था। जून 2017 में भारतीय वनडे टीम से बाहर होने के बाद अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले तक छह साल में सिर्फ दो वनडे मैच खेले थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में उनकी कमाल की गेंदबाजी ने कोच द्रविड़ और रोहित शर्मा को काफी प्रभावित किया।

ICC World Cup 2023 : भारत पहुंची बाबर आजम की सेना, वीजा के लिए करनी पड़ी थी मशक्कत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular