Thursday, October 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतBharat : विकास के पथ पर फिर सरपट दौड़ रहा भारत, पर...

Bharat : विकास के पथ पर फिर सरपट दौड़ रहा भारत, पर विपक्ष का रवैया जैसा का तैसा

Recently updated on July 24th, 2024 at 04:51 pm

Bharat : केंद्र में फिर एक बार एनडीए की सरकार बनी है. तीसरी बार देश की जनता ने एनडीए पर और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताया है. पीएम मोदी ने नेतृत्व में हमारा देश भारत फिर से एक बार विकास की नई उंचाइयों को छूएगा. वर्तमान में लोकसभा का विशेष सत्र चल रहा है. इस विशेष सत्र में सांसदों को शपथ दिलाई गई. अगले 5 साल फिर से विकास नाम रहने वाला है. स्पीकर पद का चुनाव एक बार फिर से ओम बिरला जी ने जीता. जहां तक बात विपक्ष की है तो उसके पास सरकार के कामों में कमियां निकालने और सड़क से लेकर संसद तक हो – हल्ला मचाने के अलावा कोई काम नहीं बच गया है. लोकसभा के विशेष सत्र में भी विपक्ष का रवैया वैसा ही है जैसा की पहले होता था.

ये भी पढ़ें : Year 2024 :भीषण गर्मी के लिए याद किया जाएगा साल 2024, पेड़ लगाना हम सभी की जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव परिणाम घोषित किए जा चुके है. 4 जून को ये स्पष्ट हो गया कि देश के लोग विपक्ष के झांसे में नहीं आए. विपक्ष ने भले ही कई बिना मतलब के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की पर देश की जनता समझदार निकली और विपक्ष को ठेंगा दिखाने का काम किया. केंद्र की मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में केबिनेट मंत्रियों के भी नाम सामने आ चुके है. मंत्रालय का बंटवारा हो चुका है और देश फिर से एक बार विकास के हाइवे पर सरपट दौड़ने लगा है. एनडीए के तीसरे कार्यकाल में और पिछले दो कार्यकाल में कोई अंतर नहीं है क्योकि भारतीय जनता पार्टी और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन क्लियर है.

PM Modi 3

भाजपा और एनडीए के लिए देश से बढ़कर कुछ भी नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में जी7 समिट में शिरकत कर भारत लौटे है. उन्हें वहां कई देशों के प्रमुखों ने तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी. दुनिया भी इस बात से बखूबी वाकिफ़ है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही जरूरी है. भारत आज दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहा है और आने वाले समय में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है.

- Advertisment -
Most Popular