Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड को हुआ भारी नुकसान, प्रमुख खिलाड़ी...

IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड को हुआ भारी नुकसान, प्रमुख खिलाड़ी इंजरी के चलते हुआ बाहर

IND vs NZ Test Series: भारत और बांग्लादेश सीरीज के बाद टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ है। 16 अक्टूबर से दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारत और कीवी की टीम बेंगलुरु में आमने-सामने होंगे। लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, तेज गेंदबाज बेन सियर्स चोटिल होने की वजह से भारत के खिलाफ होने वाली पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि, कीवी क्रिकेट बोर्ड ने उनकी रिप्लेसमेंट की भी घोषणा कर दी है।

गैरी स्टीड ने तेज गेंदबाज को लेकर दिया बयान

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने हम स्पष्ट रूप से बेन के लिए निराश हैं जिन्होंने घरेलू करियर की शुरुआत मजबूती के साथ की वास्तविक गति विकल्प प्रदान किया। यह देखना बाकी है कि हम उसके बिना कितने समय तक रहेंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि उसके पूरी तरह ठीक होने की राह छोटी होगी। यह जैकब के लिए एक रोमांचक मौका है जो पहले भी टेस्ट टीम में रह चुका है। उन्होंने आगे कहा कि अभी तीन टेस्ट मैच बाकी हैं और उसके पास टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का पूरा मौका है।

मालूम हो कि बेन सियर्स के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया गया है। उनकी जगह जैकब डफी को स्क्वाड में शामिल किया गया है। डफी ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए दमदार प्रदर्शन किया है।

टॉम लैथम को बनाया गया है कप्तान

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम का कमान इस बार टॉम लैथम के हाथों में है। टिम साउदी के कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया। कीवी टीम की बात करें तो वह कभी भी भारत में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। भारत में न्यूजीलैंड ने अभी तक कुल 36 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से टीम सिर्फ दो में ही जीत हासिल कर पाई है और 17 में हार मिली है। बेन सियर्स को इस टीम में इसी को देखते हुए शामिल किया गया था लेकिन उनकी चोट ने कीवी टीम की मुश्किलें बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: Women’s T20 World Cup में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया करेगी अपने अभियान की शुरूआत, जानें क्या कहते हैं आंकड़ें 

- Advertisment -
Most Popular