Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनImtiaz Ali: ‘चमकीला' से पहले दिलजीत दोसांझ ने सुनाई थी इम्तियाज अली...

Imtiaz Ali: ‘चमकीला’ से पहले दिलजीत दोसांझ ने सुनाई थी इम्तियाज अली को अपनी फिल्म की कहानी, निर्देशन ने किया बड़ा खुलासा

Imtiaz Ali: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने फिल्ममेकर इम्तियाज अली इन दिनों सुर्खियों में छआए हुए हैं। इम्तियाज अली ने अपने करियर में जब वी मेट, लव आजकल, रॉकस्टार जैसी कई चर्चित फिल्मों का निर्देशन किया है। इस साल वह फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ लेकर आए, जो लोगों को खूब पसंद आई।

इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ लीड रोल में नजर आए। इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ ने अमर सिंह चमकीला और परिणीति चोपड़ा ने चमकीला की पत्नी अमरजोत कौर का किरदार निभाया था। हाल ही में इम्तियाज ने दिलजीत को लेकर एक खुलासा किया है कि उन्होंने यह फिल्म साइन करने से पहले उन्हें अपनी एक फिल्म की कहानी सुनाई थी।

Imtiaz Ali

दिलजीत को सुनाई थी अपनी एक फिल्म की कहानी

हाल ही में एक बातचीत के दौरान इम्तियाज अली का कहना है कि दिलजीत दोसांझ को फिल्म साइन करते वक्त अमर सिंह चमकीला के बारे में उनसे अधिक जानकारी थी। इम्तियाज ने बताया कि फिल्म अमर सिंह चमकीला साइन करने से पहले दिलजीत ने उन्हें अपनी वर्ष 2023 में आई पंजाबी फिल्म जोड़ी की स्टोरी सुनाई।

यह फिल्म भी अमर सिंह चमकीला की जिंदगी पर आधारित थी। इम्तियाज अली ने इंटरव्यू में फिल्म में लीड रोल के लिए दिलजीत को अप्रोच करने के अनुभव पर बात की। उन्होंने कहा कि दिलजीत ने जोड़ी नाम की फिल्म में काम किया है, जो चमकीला की जिंदगी से प्रेरित है।

उन्होंने अपनी इस फिल्म के कुछ हिस्से इम्तियाज अली को दिखाए। इम्तियाज ने कहा, ‘जब मैं उन्हें चमकीला की स्टोरी बताने चला तो उन्होंने कहा, ‘देखिए सर आप चाहोगे तो मैं कर रहा हूं, लेकिन मुझे जोड़ी की स्टोरी बताने दीजिए, फिर देखिए कि क्या आप मुझे लेना चाहते हैं क्योंकि ऐसी फिल्म मैं पहले ही कर चुका हूं’।

ये भी पढ़ें: Rajkumar Rao: खुद के लिए कोई खास टैग नहीं चाहते है राजकुमार राव, बोले- ‘मुझे गिरगिट बनना हैं..’

Imtiaz Ali

दिलजीत के थी ज्यादा जानकारी

इम्तियाज अली ने कहा कि वे दिलजीत को अपनी फिल्म की कहानी सुनाने जा रहे थे, लेकिन एक्टर ने जोड़ी की स्टोरी सुनाई। दिलजीत को इम्तियाज अली से ज्यादा चमकीला के बारे में जानकारी थी। अमरदीप सिंह के निर्देशन में बनी जोड़ी एक पंजाबी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। इसमें दिलजीत ने अमर सिंह सितारा का रोल अदा किया है।

- Advertisment -
Most Popular