Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND W vs AUS W 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21...

IND W vs AUS W 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से हराया, सीरीज में 2-1 से आगे

IND W vs AUS W: पांच मैचों के टी20I सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने 21 रनों से जीत लिया। भारतीय महिला टीम के शेफाली वर्मा का अर्धशतक का कोई फायदा नहीं पहुंचा। दरअसल, इंडियन टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 178 रन बनाये। जवाब में भारतीय टीम ने 20 ओवर में कुल 151 रन ही बना पाई। इस मैच की हीरो रहीं ऑस्ट्रेलिया के एलिस पेरी ने 75 रनों की शानदार पारी खेली।

सेफाली ने बनाया अर्धशतक, मंधाना का नहीं चला बल्ला

ये मैच ब्रैबोर्न स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम की शुरुआत बेहद धीमी रही। टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से शेफाली वर्मा ने 52 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत ने 27 गेंद पर 37 रन बनाए।  इस मैच में मंधाना और जेमीमा का बाला नहीं चला जिसके कारण ज्यादा रन नहीं बन पाए।

Image6 resized 6

सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे

आस्ट्रेलिया ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए एलिस पैरी की 47 गेंद में 75 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत मजबूत स्कोर खड़ा किया। पैरी के बाद फिर ग्रेस हैरिस (18 गेंद में 41 रन) ने ऑस्ट्रेलिया को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिये बेथ मूनी ने भी अच्छी पारी खेली।

Image5 resized 6 1

भारत के लिए रेणुका सिंह, अंजलि सरवनी, देविका वैद्य और दीप्ति शर्मा ने दो दो विकेट झटके। भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 21 रन से जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से बढ़त हासिल कर लिया है। चौथा मुकाबला इसी मैदान पर 17 दिसंबर को खेला जाएगा।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular