Saturday, September 28, 2024
MGU Meghalaya
HomeसंपादकीयDelhi के सीएम अभी भी अप्रत्यक्ष रूप से केजरीवाल ही हैं, आतिशी...

Delhi के सीएम अभी भी अप्रत्यक्ष रूप से केजरीवाल ही हैं, आतिशी जी तो केवल नाम की सीएम !

Delhi :आम आदमी पार्टी ने दिल्ली का क्या हाल कर दिया है ये मुझे नहीं लगता कि आप सभी को बताने की जरूरत है. दिल्ली में गंदगी और जलजमाव समते अन्य कई समस्याएं हर दिन दिल्लीवालों को परेशान कर रही है. पर दिल्ली के सीेएम केजरीवाल हो या फिर दिल्ली की वर्तमान सीएम आतिशी इन्हें दिल्ली वालों की दिक्कतों से कोई फर्क नहीं पड़ता. दिल्ली में सरकार आम आदमी पार्टी की है पर अपनी नाकामी का ठिकरा ये दूसरों पर ही हमेशा से फोड़ते हैं.

दिल्ली जो देश की राजधानी है उसका हाल आप वालों ने क्या कर दिया इससे तो आप वाकिफ ही होगे. दिल्ली में अब केजरीवाल सीएम नहीं रहे पर मैं तो यहीं कहूंगा कि दिल्ली में अब भी अप्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री तो केजरीवाल ही है. आतिशी जी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ जरूर ले ली है पर फैसले सारे केजरीवाल ही ले रहे है.

केजरीवाल पर एक तो भ्रष्टाचार के आरोप हैं और अब वो मुख्यमंत्री भी नहीं रहे. लेकिन केजरीवाल इन दिनों जनता के बीच एक मुख्यमंत्री की तरह ही पहुंच रहे है और दिल्ली की वर्तमान मुख्यमंत्री आतिशी उनके पीछे खड़ी रहती है. ठीक वैसे ही जैसा कि सीएम आतिशी पहले जब केजरीवाल सीएम हुआ करते थे तब रहती थी.

जनता से मिलने के दौरान मीडिया के सवालों का जवाब केजरीवाल ही दे रहे है. पता ही नहीं लग पा रहा है कि आतिशी मुख्यमंत्री हैं या फिर नहीं. या फिर कहे कि वो सिर्फ वर्तमान में नाम की दिल्ली की सीएम है. जनता को बेवकूफ बनाना तो कई इनसे सीखे. इस चीज का नजारा तो आप लोगों ने हाली ही में देखा ही कि कैसे जब आतिशी जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठी बल्कि वो मुख्यमंत्री की कुर्सी से अलग अपनी कुर्सी में बैठती हुई दिखी. साथ ही कहा कि ये केजरीवाल जी की कुर्सी है और वो केजरीवाल जी है इस कुर्सी पर बैठेंगे.

ये भी पढ़े : Delhi की कठपुतली सीएम दिल्ली का कितना विकास करेंगी ?

मुख्यमंत्री आतिशी के ऐसा करने से ये तो स्पष्ट हो गया कि भले ही आतिशी जी ने दिल्ली के सीएम पद की शपथ ले ली हो सीएम तो अभी भी सीएम न रहते हुए भी अरविंद केजरीवाल ही हैं. ये जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश में लगे हैं पर इनका ड्रामा अब और नहीं चलने वाला. दिल्ली के चुनाव नजदीक है और दिल्ली की जनता भी इन्हें चुनावों में सबक सिखाने को तैयार है. दिल्ली की सत्ता से केजरीवाल की विदाई का सर्टिफिकेट जनता ने तैयार कर रखा है.

- Advertisment -
Most Popular