Saturday, September 28, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनAnurag Kashyap: जब इस एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने अनुराग कश्यप को जड़ा...

Anurag Kashyap: जब इस एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने अनुराग कश्यप को जड़ा था जोरदार थप्पड़, फिल्ममेकर ने किया वजह का खुलासा

Anurag Kashyap: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। अनुराग ने इंडस्ट्री के कई हिट फिल्में दी हैं। साथ ही फैंस भी उनकी फिल्मों की तारीफ करते नहीं थकरते हैं। उनकी चर्चित फिल्मों में ‘देव डी’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ भी शामिल हैं।

अभिनेता की ‘देव डी’ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। लेकिन, इस फिल्म को बनाने को लेकर कई दिलचस्प किस्से भी हैं। यहां तक कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट के चक्कर में अनुराग कश्यप को थप्पड़ तक खाना पड़ा। हाल ही में खुद उन्होंने यह खुलासा किया है।

thhhtehrge

इस किताब से मिली थी अनुराग को ‘देव डी’ बनाने की प्रेरणा

हाल ही में एक फिल्म इवेंट के दौरान अनुराग ने अपनी पहली हिट फिल्म ‘देव डी’ को बनाने के दौरान आने वाली मुश्किलों के बारे मे बताया। फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने बताया कि उन्हें ‘देव डी’ बनाने का ख्याल कैसे आया? उन्होंने कहा कि उस वक्त उनके कई प्रोजेक्ट्स रुक गए थे या सीधे तौर पर बैन कर दिए गए थे , तब उन्होंने ये सोचा की अब वो दर्शकों को वही दिखाओ जो उनको देखना पसंद है।

अनुराग ने बताया, ‘फिल्म ‘देव डी’ बनाने का ख्याल उन्हें चर्चित उपन्यास ‘देवदास’ से आया। निर्देशक ने कहा कि ‘मैं अपने दोस्त के साथ बैठा था उस वक्त मेरे मन में ख्याल आया कि मैं कब एक सफल फिल्म निर्देशक बन पाऊंगा’। उन्होंने बताया की तब उनके मन में आया कि दर्शकों को रोमांटिक फिल्में पसंद हैं तो वो उस वक्त की सबसे बड़ी 19 गानों की एल्बम के साथ फिल्म का निर्देशन करेंगे।

ये भी पढ़ें: Abhishek Banerjee: ‘स्त्री 2’ के लिए दिए गए थे पीआर को पैसे, अभिषेक बनर्जी ने किया बड़ा खुलासा

gfhhtgtgr

स्क्रिपट के कारण अनुराग को खाना पड़ा था थप्पड़

अनुराग कश्यप के मुताबिक ‘देव डी’ बनाना बिल्कुल आसान नहीं था। कई अभिनेत्रियों ने तो ऑडिशन तक देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने बताया कि ‘मैंने फिल्म के मुख्य किरदारों के लिए दो लड़कियों का चयन किया। उस वक्त मैंने भाषा पर इतना ध्यान नही दिया। कुछ अभिनेत्रियों ने स्क्रिप्ट पढ़कर ऑडिशन देने से इंकार कर दिया।

मैंने स्क्रिप्ट भेजने की वजह से मैंने थप्पड़ भी खाया है। एक अभिनेत्री के बॉयफ्रेंड ने मुझे थप्पड़ जड़ दिया’। अनुराग कश्यप ने कहा, ‘एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने कहा था, ‘तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरी गर्लफ्रेंड को ये स्क्रिप्ट भेजने की? मैंने कहा ओके मुझे माफ कर दो’।

अनुराग कश्यप ने आगे कहा कि फिल्म की स्क्रिप्ट उनके प्रोड्यूसर ने भी फेंक दी थी, लेकिन प्रोड्यूसर की पत्नी की वजह से यह फिल्म बन सकी, क्योंकि उन्हें स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी।

- Advertisment -
Most Popular