Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनAnurag Kashyap: कान्स फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कार जीतने वाली फिल्मों पर अनुराग...

Anurag Kashyap: कान्स फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कार जीतने वाली फिल्मों पर अनुराग कश्यप ने कसा तंज, बोलें- ‘कान्स में भारत के लिए कुछ खास नहीं रहा’

Anurag Kashyap: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप आए दिन सुर्खियों में छाए रहते हैं। अनुराग ने इंडस्ट्री के कई हिट फिल्में दी हैं। साथ ही फैंस भी उनकी फिल्मों की तारीफ करते नहीं थकरते हैं।

वहीं अनुराग अक्सर अपने दिए हुए बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। अनुराग ने अपने करियर में कई चर्चित फिल्में बनाई हैं। वहीं एक बार फिर उन्होंने फिल्मों के प्रति समर्थन को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया है।

thhthtthfgfefe

कान फिल्म फेस्टिवल में मिले पुरस्कारों को लेकर बोलें अनुराग

आपको बता दें कि अनुराग कश्यप कान फिल्म फेस्टिवल में मिले पुरस्कारों के लिए वह सरकार को श्रेय नहीं देते। उन्होंने कहा कि इस समारोह के दौरान, जिन स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं ने जीत हासिल की है, यह केवल उनकी जीत है। सरकार के तरफ से इस तरह की पुरस्कार विजेता फिल्मों को कोई खास समर्थन नहीं दिया जाता।

उन्होने कहा, “कान्स में भारत के लिए कुछ खास नहीं रहा, उन विजेता फिल्मों में से कोई भारतीय नहीं है। भारत में ऐसे सिनेमा का समर्थन नहीं होता, जैसी फिल्मों को कान्स में दिखाया गया था।” बता दें कि पिछले महीने कान फिल्म महोत्सव का आयोजन हुआ था । इस फेस्टिवल के 77वें संस्करण में भारत ने अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की थी।

इस दौरान भारत ने तीन पुरस्कार जीते थे।  पायल कपाड़िया अपनी फिल्म “ऑल वी इमेजिन एज लाइट” के लिए ग्रैंड प्रिक्स जीतने वाली भारत की पहली निर्देशक बनीं। उनके अलावा अनसूया सेनगुप्ता को “द शेमलेस” के लिए अन सर्टेन रिगार्ड स्ट्रैंड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। वहीं, एफटीआईआई के छात्र चिदानंद एस. नाइक ने “सनफ्लावर वेयर द फर्स्ट वन्स टू नो” के लिए ला सिनेफ सेक्शन में सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म का पुरस्कार जीता।

tfhhtthht

इस सीरीज में नजर आएंगे अनुराग

गौरतलब है कि अनुराग ने नायकों के नाम पर फिल्में देखने वाले दर्शकों को भी आड़े हाथ लिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था, “हमारे यहां नायकों को पूजने वाले दर्शक हैं। हमारे देश की आबादी बहुत ज्यादा है, फिर भी चीन की तुलना में, हमारे पास सिनेमाघरों की संख्या बहुत कम है”।

बात करें अनुराग के वर्क फ्रंट की तो वह बतौर अभिनेता गुलशन देवैया के साथ एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज बैड कॉप में नजर आने वाले हैं, जो 27 जून को डिज्नी+हॉट स्टार पर प्रीमियर होगी। इसके अलावा वह बतौर निर्देशक ‘किल बिल’ की हिंदी रीमेक का निर्देशन करने वाले हैं।

- Advertisment -
Most Popular