Saturday, October 5, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनAnurag Kashyap: कान में पायल कपाड़िया की जीत पर बोलें अनुराग कश्यप,...

Anurag Kashyap: कान में पायल कपाड़िया की जीत पर बोलें अनुराग कश्यप, सरकार पर कसा फिल्ममेकर ने तंज

Anurag Kashyap: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप आए दिन सुर्खियों में छाए रहते हैं। अनुराग ने इंडस्ट्री के कई हिट फिल्में दी हैं। साथ ही फैंस भी उनकी फिल्मों की तारीफ करते नहीं थकते। वहीं अनुराग अक्सर अपने दिए हुए बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। अनुराग ने अपने करियर में कई चर्चित फिल्में बनाई हैं।

अब हाल ही में, अनुराग ने कान में पायल कपाड़िया की जीत को सामूहिक उपलब्धि के रूप में हड़पने की निंदा की और कहा कि भारत को केवल श्रेय लेना आता है।

ghvhgjj

भारत सरकार पर अनुराग ने कसा तंज

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया चैनल संग इंटरव्यू के दौरान अनुराग कश्यप ने कहा कि, भारत सरकार पायल कपाड़िया की ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ जैसी फिल्मों का समर्थन नहीं करती है और केवल उनकी उपलब्धियों का श्रेय लेना पसंद करती है। उन्होंने कहा कि कान 2024 में स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं की जीत सिर्फ उनकी है, जब ‘इंडिया कान’ कहा जाता है तो मैं बहुत परेशान हो जाता हूं।

यह एक बढ़ावा है… बहुत सारे स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं के लिए एक प्रेरणा है, लेकिन उनकी जीत उनकी अपनी है। अनुराग ने आगे कहा, “कान में भारत का कोई पल नहीं था, उनमें से एक भी फिल्म भारतीय नहीं थी। हमें इस मुद्दे को उस तरह से संबोधित करने की जरूरत है, जिस तरह से इसे संबोधित किया जाना चाहिए।

भारत ने इस तरह के सिनेमा का समर्थन करना बंद कर दिया है, जिस तरह का सिनेमा कान में था।” फिल्ममेकर ने यह भी बताया कि ‘ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट’ पर एक फ्रांसीसी कंपनी ने पैसा लगाया था और यह फ्रांस की पेटिट कैओस और भारत की चॉक एंड चीज फिल्म्स के बीच एक इंडो-फ्रेंच सह-निर्माण था।

अनुराग ने कहा, “भारत को बहुत सी चीजों का श्रेय लेना पसंद है, वे इन फिल्मों का समर्थन नहीं करते हैं, और वे इन फिल्मों को सिनेमा में रिलीज होने का भी समर्थन नहीं करते हैं। इसका श्रेय लेना बंद करें। अगर फिल्म रिलीज भी हो जाती है, तो कोई भी इसे थिएटर में देखने नहीं जाएगा।”

gvghjhj

इन फिल्मों में नजर आएंगे अनुराग

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप ने बॉलीवुड को कई हिट और अलग किस्म की फिल्मे दी हैं। उनकी फिल्मों के लोग दीवाने हैं। अनुराग के नाम से ही लोग सिनेमाघरों में फिल्म देखने पहुंच जाते हैं। आने वाले दिनों में उनकी फिल्म ‘केनेडी’ रिलीज होने वाली है। यह वही फिल्म है जिसका प्रीमियर साल 2023 के कान फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

 

- Advertisment -
Most Popular